Ind vs Aus: दूसरे टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी से ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

Published on: Feb 27, 2019 11:38 pm IST|Updated on: Feb 28, 2019 10:29 am IST

credit-gallo image

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल ने चौतरफा तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को नाको चने चबवा दिए. दो मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतने के बाद मैक्सवेल ने दूसरे टी-20 मैच में 55 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसके चलते 11 साल बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर टी-20 सीरीज़ जीती है.

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. जिसके जवाब में भारत ने 191 रनों का चुनौती पूर्ण लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा. भारत की तरफ से एक बार फिर के एल राहुल ने ओपनिंग करते हुए 47 रनों के तेज़ पारी खेली. उसके बाद कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 72 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 190 तक पहुँचाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेसन बेहरनडोर्फ और डार्सी शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिया.

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ख़ास नहीं रही थी, उसका पहला विकेट Marcus Stoinis के रूप में कुल 13 के स्कोर पर गिरा. मगर 95 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपना बल्ला चलाना शुरू किया और बिना मैच जीताये नहीं रुके. उन्होंने भारतीय स्पिन और तेज़ गेंदबाजों को मैदान के हर कोने में छक्का मारा. मैक्सवेल ने अपनी नाबाद 113 रनों की पारी में 7 चौकें जबकि 9 गगन चुम्बी छक्कें मारें. इस तरह मैक्सवेल ने वन मैन आर्मी की तरह टीम इंडिया से जीत छीन ली.

भारत ने किये थे तीन बदलाव

भारतीय टीम ने आज तीन बदलवा किये थे, जिसमें रोहित शर्मा, मयंक मारकंडे और उमेश यादव की जगह शिखर धवन, विजय शंकर और सिद्धार्थ कौल को Playing 11 में शामिल किया गया. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. 

मैच के फ्लॉप भारतीय खिलाड़ी

भारत की तरफ से ऋषभ पंत 1 रन बनाकर चलते बने. उन्हें D Archy Shot ने ललचाकर अपना शिकार बनाया. वही गेंदबाजी में भारत की तरफ से सिद्धार्थ कॉल ने 3.4 ओवर में 45, जबकि ‘कुलचा’ के सदस्य यजुवेंद्र चहल को काफी मार पड़ी, उन्होंने 4 ओवर में 47 रन खर्च किये. जबकि एक भी विकेट नहीं मिला. मैच में 2 विकेट विजय शकर के नाम रहे. जबकि 1 विकेट कॉल को भी मिला था.

For daily fantasy sports tips on your mobile phone, Fill out the form below

Previous Article
Next Article