KXIP vs MI : इस टीम का पलड़ा रहा है हमेशा भारी, एक नजर में देखें दोनों टीमों के बीच बने 7 मजेदार रिकॉर्ड्स

KXIP vs MI के बीच आईपीएल का अगला मुकाबला खेला जाएगा. लगातार दो मैच बाहर खेलने के बाद KXIP टीम की घर वापसी हो गयी है. मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में KXIP vs MI की टीमें आपस में भिड़ेंगी.

KXIP vs MI में होगी भिड़ंत

आपको बता दें, दोनों टीमों ने दो-दो मुकाबले अब तक खेले हैं. जिसमें मुंबई और पंजाब ने एक-एक मैच अपने नाम किये हैं. किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीत के साथ आगाज किया था.लेकिन, अगले ही मैच में केकेआर ने पंजाब को 28 रनों से हरा दिया.

मुंबई इंडियंस ने की वापसी

दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मैच में 37 रनों से हराया था. लेकिन, दूसरे मैच में रोहित की सेना ने आरसीबी को हराकर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की.

अब देखने वाली बात होगी कि मुंबई जीत की लय बरकरार रखती है. या फिर किंग्स इलेवन पंजाब घर में वापसी करती है?

1) किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच 22 मुकाबले खेले गये हैं. इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 12 मुकाबले अपने नाम किये हैं. जबकि 10 मैच पंजाब ने जीते हैं.

2) मोहाली में दोनों टीमों के बीच सात मुकाबला हुआ है. जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने चार मैच अपने नाम किये हैं. जबकि तीन बार मेजबान पंजाब ने बाजी अपने नाम की है.

3) पिछले सीजन मुंबई और पंजाब के बीच दो मुकाबले खेले गये थे. और दोनों मौकों पर मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की थी. पिछले दस मैचों में मुंबई इंडियंस ने सात मुकाबले अपने नाम किये हैं. तीन मैच पंजाब के पाले में गया है.

4) आखिरी बार किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को मोहाली में आईपीएल सीजन 3 में हराया था. इसके बाद दोनों टीमें इस मैदान पर चार बार भिड़ चुकी है. और चारों मौकों पर मुंबई ने जीत हासिल की है.

5) किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके शॉन मार्श ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 526 रन बनाए हैं. वहीं, कीरोन पोलार्ड ने मुंबई टीम से 327 रन ठोके हैं.

6) मुंबई और पंजाब के बीच आईपीएल इतिहास में दो खिलाड़ियों ने शतक बनाया है. और दोनों मौकों पर बल्लेबाज नाबाद रहा था. हाशिम अमला ने 104 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. तो मुंबई से लेंडल सिमंस 100 रन बनाए चुके हैं.

7) मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा 22 विकेट झटके हैं.