ऑस्ट्रेलिया ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं मिली टीम में जगह

30 मई से शुरु हो रहे क्रिकेट के सबसे बड़े महासंग्राम वर्ल्ड कप के लिए टीमों का ऐलान शुरु हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम की घोषणा सबसे पहले की थी।

इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। एक साल के बैन के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी हुई है। जबकि इस साल बल्ले से अच्छी फॉर्म में नजर आए पीटर हैडकॉम्ब को टीम में जगह नहीं दी गई है।

वॉर्नर और स्मिथ की हुई वापसी

बॉल टेंपरिंग विवाद के चलते एक साल का बैन झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया है।

दोनों ही खिलाडियों का बैन इस साल 28 मार्च को खत्म हुआ है। वॉर्नर और स्मिथ के आने से यकीनन ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर अब काफी मजबूत दिखाई दे रहा है।

हैंडकॉम्ब और हेजलवुड को नहीं मिली टीम में जगह

पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पीटर हैडकॉम्ब को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टरों का यह फैसला समझ के परे नजर आया है।

वही, तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी वर्ल्ड कप के 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई है। हेजलवुड पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहे थें।

यह भी पढ़े – DC vs SRH IPL 2019: Rampant Delhi demolish Hyderabad

पहले मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेंगी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान से 6 जून को कार्डिफ के मैदान पर भिड़ेंगी। आस्ट्रेलियाई की टीम का प्रदर्शन हाल के समय में बेहद शानदार रहा है।

टीम ने जहां भारत को उसी के घर में वनडे और टी20 सीरीज में मात दी थी। वही, उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को दुबई में वनडे सीरीज में 5-0 से रौंदा था।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...