इस 18 वर्षीय गेंदबाज़ को मिला बेहतर प्रदर्शन का इनाम, मिली पाकिस्तान टेस्ट टीम में जगह

Updated on: Nov 10, 2018 11:43 pm IST

  • पाकिस्तानी सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरिज़ के पहले 2 मैच में लिए शनिवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस 15 सदस्यीय टीम में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को प्रभावित करने वाले 18 वर्षीय युवा तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी को भी जगह दी गयी है। टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच अगले हफ्ते अबुधाबी में खेला जाएगा।

    शाहीन पिछले कुछ समय से पाकिस्तान का एक उभड़ता सितारा बन कर सामने आए हैं। इनका प्रदर्शन पिछले अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी काफी प्रभावशाली रहा था। इसे देखते हुए इन्हें जल्द ही अंतराष्ट्रीय टीम में भी जगह मिल गयी थी। इन्होंने मिले मौके का भरपूर फायदा उठाते हुए अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है।

    शाहीन पहली बार सबकी नज़रो में तब आए थे जब उन्होंने पिछले साल अपने फर्स्ट क्लास कैरियर के डेब्यू मैच में एक पारी में 39 रन दे कर 8 विकेट हासिल किए थे। यह पाकिस्तान के फर्स्ट क्लास क्रिकेट का अब तक बेस्ट बॉलिंग फिगर भी है। इनकी लगातार 140 किलोमीटर प्रति घण्टे से भी अधिक की रफ्तार से गेंदबाज़ी करने की काबिलियत इन्हें और भी खास बनाती है।

    शाहीन का प्रदर्शन हाल के दिनों में भी काफी प्रभावशाली रहा है। टेस्ट सीरीज़ में इन्हें जगह मिलने की मुख्य वजह इनका न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मौजूदा सीरीज़ में और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते T20 सीरीज़ में लगातार बेहतर प्रदर्शन करना है।


    न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में शाहीन काफी प्रभावशाली नज़र आए हैं। पहले वनडे में इन्होंने 46 रन दे कर 4 विकेट हासिल किए हैं जबकि दूसरे वनडे में 38 रन दे कर 4 विकेट लेते हुए पाकिस्तान की जीत के सूत्रधार रहे थे। दूसरे मैच में शाहीन ही मैन ऑफ द मैच भी रहे थे। सीरीज़ का अंतिम और निर्णायक मुकाबला दुबई में रविवार को खेला जाएगा।

    इसके अलावा इनके हालिया T20 प्रदर्शन पर नज़र डालें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन्होंने 2 मैच खेलते हुए 4 विकेट चटकाए थे जबकि वनडे सीरीज़ से पहले हुए T20 सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले एकमात्र मैच में 3 विकेट चटकाए थे।

    Previous Article
    Next Article