स्टार बंगलादेशी क्रिकेटर मशरफे मुर्तज़ा अब राजनीति में आजमाएंगे अपनी किस्मत

Updated on: Nov 13, 2018 12:35 am IST

  • बंगलादेश की वनडे टीम के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा क्रिकेट के बाद अब राजनीति के मैदान में अपना जलवा बिखेड़ते नज़र आएंगे। खबरों के अनुसार वनडे टीम के कप्तान मुर्तज़ा अगले महीने होने वाले आम चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। उनके चुनाव लड़ने की पुष्टि बंगलादेश में सरकार चला रही पार्टी ने की है।

    मुर्तज़ा के चुनाव लड़ने की ख़बर कुछ दिन पहले से ही ज़ोर पकड़ रही थी। बंगलादेश के बड़े – बड़े अखबारों के पहले पन्ने पर बंगलादेशी प्रधानमंत्री शैख़ हसीना और मशरफे मुर्तज़ा की फ़ोटो प्रमुखता से छापी गयी थी। अब इस ख़बर पर पार्टी की तरफ से भी मुहड़ लग चुकी है।

    30 दिसंबर को बंगलादेश के प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार तीसरा कार्यकाल पूरा करने जा रही शैख़ हसीना की पार्टी, अवामी लीग के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है की मुर्तज़ा के चुनाव लड़ने को प्रधानमंत्री से मंज़ूरी मिल चुकी है। मुर्तज़ा नरैल से चुनाव लड़ सकते हैं। यह जगह पश्चिमी बंगलादेश में पड़ता है और यह इस स्टार क्रिकेटर का गृहस्थान भी है।

    खुद के अवामी लीग के उम्मीदवार घोषित होने के बाद अब तक मुर्तज़ा की ओर से किसी प्रकार का आधिकारिक बयान सामने नही आया है। दूसरी ओर बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड ने मशरफे मुर्तज़ा के चुनाव लड़ने की खबर पर बयान जारी करते हुए कहा है की उनके चुनाव लड़ने पर बोर्ड को किसी प्रकार की आपत्ति नही है।


    बयान में कहा गया है की चुनाव लड़ना उनका संवैधानिक अधिकार है, अगर वह इन अधिकारों का इस्तेमाल करना चाह रहे हैं तो बोर्ड को कोई आपत्ति नही है। बोर्ड ने अपने बयान में आगे कहा है की हम आशा करते हैं की मशरफे मुर्तज़ा क्रिकेट और राजनीति के बीच बेहतर ढंग से सामंजस्य बनाएगें।

    मशरफे मुर्तज़ा के क्रिकेट करियर पर नज़र डालें तो इनका अबतक का सफर खासा कामयाब रहा है। काफी समय से टीम के प्रमुख गेंदबाज़ रहे हैं। इन्होंने 36 टेस्ट में 78 विकेट, 199 वनडे में 252 विकेट और 54 टी20 में 42 विकेट लिए हैं। टेस्ट और T20 से रिटायर हो चुके मुर्तज़ा के 2019 विश्व कप के बाद वनडे से भी सन्यास लेने की उम्मीद है।

    Previous Article
    Next Article