स्टीव वॉ का भारतीय टीम पर निशाना, कहा मौजूदा टीम सर्वश्रेष्ठ नहीं

Updated on: Nov 15, 2018 4:01 pm IST

  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने कुछ दिन पहले भारतीय कोच द्वारा भारतीय टीम को लेकर दिए एक बयान पर निशाना साधते हुए आलोचना की है। वॉ ने कहा है की नही लगता की मौजूदा भारतीय टीम अब तक की सबसे बेहतरीन टीम है। उन्होंने कहा की जिस भारतीय टीम के खिलाफ वह खेल चुके हैं वह इससे बेहतर रही है।

     

    आपको बता दें, स्टीव वॉ रवि शास्त्री के उस बयान पर बात कर रहे थे जिसमें भारतीय कोच ने कहा था की पिछले 15 साल में देखें तो मौजूदा भारतीय टीम सबसे बेहतरीन है। एक वेबसाइट से बात करते हुए स्टीव वॉ ने कहा की मैं इससे पहले बेहतरीन भारतीय दल के खिलाफ खेल चुका हूं और उसे देखते हुए मुझे नही लगता की मौजूदा भारतीय टीम उनसे बेहतर है।

     

    स्टीव वॉ ने साधा टीम इंडिया पर निशाना

    रवि शास्त्री के बयान के बारे में वॉ ने कहा की जहां तक मुझे लगता है शास्त्री का वह बयान टीम के मनोबल को बढाने के लिए दिया गया होगा लेकिन ऐसे बयानबाजी से बचना चाहिए। वॉ ने आगे कहा की ऐसे बयान टीम पर अतिरिक्त दबाव बढाते हैं। अगर टीम हारने लगती है तो इस तरह के बयान के कारण ही टीम की और भी अधिक आलोचना होने लगेगी।

     

    शास्त्री पर निशाना साधते हुए वॉ ने कहा की हो सकता है की शास्त्री को अपने खिलाड़ियों पर भरोसा होगा और उन्हें खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी लेकिन इस तरह के बयान देने से उनको बचना चाहिए था। स्टीव वॉ ने ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा हालात पर भी बात की और भरोसा जताया की मौजूदा समस्या के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को उसी की ज़मीन पर हराना काफी मुश्किल होगा। ऑस्ट्रेलिया टीम की गेंदबाज़ी मौजूदा समय में पूरी दुनिया में सबसे बेहतरीन है।

     

    टीम की बल्लेबाजी भी अच्छी है। अगर टीम पहली पारी में 350 के आसपास स्कोर बनाती है तो फिर विरोधी टीम के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है। टेस्ट सीरिज में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी बताते हुए वॉ ने कहा की भारतीय टीम को देखते हुए उम्मीद है की कड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया टीम टेस्ट सीरीज़ अपने नाम करने में कामयाब रहेगी। बता दें की टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ 6 दिसंबर से हो रहा है।

    Previous Article
    Next Article