| On 9 months ago

मिताली को ना खिलाने पर हरमनप्रीत का बड़ा बयान

By Shubham Mishra @shub4438

महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मिताली राज को लेकर बड़ा बयान दिया है। सेमीफाइनल जैसे मुकाबलें में मिताली को टीम से बाहर रखने के फैसले को हरमप्रीत ने सही ठहराया है। भारतीय कप्तान ने कहा की मिताली को टीम से बाहर रखने के फैसले पर उनको कोई अफसोस नही है।

मिताली को लेकर कोई पछतावा नही

भारतीय टीम की कप्तान और स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिताली को टीम से बाहर रखने के फैसले को सही बताया है। हरमनप्रीत ने कहा की हम अपने विंनिग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नही करने चाहते थे, इस वजह से हमने मिताली को टीम से बाहर रखने का फैसला किया था। हरमनप्रीत ने कहा की उनको अपने इस फैसले को लेकर बिलकुल भी अफसोस नही है।  गौरतलब है की भारतीय टीम ने सेमीफाइनल मुकाबलें से पहले ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की थी। जिसमें स्मृति मंधाना ने शानदार 83 रनों की पारी खेली थी। हरमनप्रीत ने माना की टीम के बल्लेबाजों ने 20, 30 रन कम बनाए, जिसके चलते हम इस लक्ष्य का बचाव नही कर सकें। हालांकि कप्तान ने हार का जिम्मेदार गेंदबाजों को भी बताया। उन्होने कहा की अगर हम अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते तो हम मैच जीत सकते थे।

सेमीफाइनल में बड़ी हार

भारतीय टीम को महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे पहले पिछले साल वनडे विश्व कप के फाइनल में भी इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को मात दी थी। सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय टीम ने इस टी20 विश्व कप में खेलें अपने चारों मुकाबलें में जीत दर्ज की थी।

फ्लॉप हुई बल्लेबाजी

भारतीय टीम की बल्लेबाजों ने इस पूरे  टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबलें में महज 112 रनों पर सिमट गयी। भारतीय टीम ने अपने आखिरी 8 विकेट महज 23 रन बनाकर गंवा दिए। जो टीम की हार की बड़ी वजह भी रही। पिछले साल विश्व कप में भी भारतीय टीम ने अपने अंतिम छह विकेट महज 28 रनोें के भीतर गंवा दिए थे।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...