| On 1 year ago

तस्वीर देखिये :- धवन करेंगे शानदार वापसी

By Vandana Mrigwani

भारत बनाम इंग्लैंड की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में, इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से बुरी तरह हरा दिया है. भारत के पास कुल 194 रन का लक्ष्य था पर भारत की टीम 162 पर ही धराशाई हो गई.
कई बल्लेबाज जिन्होने पूरी तरह निराश किया, उनमें सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी थे.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने केवल 39 रन ही बनाए, जिनमें पहली पारी में 26 और दूसरी पारी में 13 रन थे.

धवन करेंगे शानदार वापसी

दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मित्रता दिवस पर शुभकामनाएं भेजने के लिए, सोशल नेटवर्किंग साइट का सहारा लिया, वहां उन्होने अपनी निराशा भी जाहिर की. धवन ने लिखा कि, “हमारी करीबी हार से आपलोग निश्चित ही बड़े निराश होंगे. मैंने अपनी दोनों पारियों का निरीक्षण किया है और पाया है कि मैंने गलतियां की हैं. मैं वापसी करूंगा.

आप सभी के स्नेह के लिए सादर धन्यवाद.” पिछले मैच में धवन ने अपना विकेट सैम करन के हाथो खो दिया था, सैम ने धवन को एज लगाकर बोल्ड आउट किया था. दूसरी पारी में उन्हे स्टुअर्ट ब्रॉड ने आउट किया था.

धवन ने सैम करन और अदिल राशिद का कैच भी छोड़ा था जिसके कारण टीम की हार का सामना करना पड़ा.

कई क्रिकेट प्रेमियों ने ट्विटर के सहारे धवन को टीम से निकलने की मांग की. धवन की खराब फ़ॉर्म के चलते क्रिकेट प्रेमी उनसे खासे नाराज हैं.बीसीसीआई नें जहां शुरुआती तीन मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है, तो वहीं इंग्लैंड बोर्ड ने दो मैच के लिए दो अन्य खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया है. बीसीसीआई ने फ़ॉर्म में चल रहे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी टीम में शामिल करने के संदेश दिए हैं.

पहले मैच की दोनों पारियों में कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 तक के आंकड़े को नहीं छू पाया.

दूसरे टेस्ट के लिए टीम :

भारत –
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, करूण नायर, ऋषभ पंत ( विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, उमेश यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जस्प्रिट बूमराह, शार्दुल ठाकुर.

इंग्लैंड –

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडर्सन, जॉनी बेयरस्तो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोश बटलर, अलस्टेयर कुक, सैम करन, कीटोन जेनिंग, ओल्ली पॉप, जेमी पॉटर, अदिल राशिद, क्रिस वोक्स

Vandana Mrigwani