बांग्लादेशी फैंस के लिए खुशखबरी, इंजरी के बाद टेस्ट टीम में लौटे शकीब अल हसन

Updated on: Nov 17, 2018 2:23 pm IST

  • बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है. स्टार ऑलराउंडर शकीब अल हसन पूरी तरह फिट हो गये हैं. और आगामी टेस्ट सीरीज के लिए वह पूरी तैयार है. 22 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की घोषणा कर दी गयी है. और बतौर कप्तान शकीब अल हसन एक बार फिर से टीम की कमान संभालते नजर आएँगे.

     

    एशिया कप में लगी थी चोट

    गौरतलब है कि एशिया कप के दौरान शकीब अल हसन को फिंगर इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया. इस दौरान शकीब अल हसन को सर्जरी से भी गुजरना पड़ा. आपको बता दें, एशिया कप से पहले जब शकीब से उनकी फिटनेस को लेकर सवाल किया था. तो उन्होंने खुद को पूरी तरह फिट बताया था. शकीब को तब सर्जरी की जरूरत थी. लेकिन, एशिया कप में हिस्सा लेने के कारण उन्होंने सर्जरी आगे खिसका दिया था.

     

    13 खिलाड़ियों की टीम की हुई घोषणा

    नतीजतन, पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फॉर के मुकाबले में बांग्लादेश के इस स्टार ऑलराउंडर को एक बार फिर ऊँगली में चोट लगी. और मैदान से बहार जाना पड़ा. हालांकि, वो मैच बांग्लादेश ने जरूर जीता, लेकिन फाइनल मुकाबले की कीमत पूरी टीम को चुकानी पड़ी. जहाँ करीबी मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी. खैर, शकीब अब इंजरी से उबर चुके हैं और चयनकर्ताओं ने 13 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा भी कर दी है.

    तमीम अब भी टीम से बाहर

    हालांकि, तमीम इकबाल वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे. तमीम चोट से अब तक नहीं उबरे हैं. और हो सकता है उन्हें ठीक होने में चार-छह हफ़्तों का समय और लग जाए. उधर, वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान जेसन होल्डर कंधे की समस्या से जूझ रहे हैं. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में होल्डर को चोट लगी थी. लिहाजा, उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा.

     

    वेस्टइंडीज को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण बांग्लादेशी दौरे से बाहर हुआ ये स्टार ऑलराउंडर

    Previous Article
    Next Article