| On 1 year ago

देखिये : मैच के पहले टीम इंडिया ने बहाया खूब पसीना

By Vandana Mrigwani
भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के मुकाबले को अब बस एक दिन ही बचा है, और दोनों टीम बिल्कुल तैयार है इस चिर प्रतिद्वंद्वी मुकाबले के लिए. पहला मुकाबला कल यानी एक अगस्त को एडजस्टेन में खेला जायेगा.
कप्तान विराट कोहली को पूरी टीम के साथ मैदान पर खूब पसीना बहाते हुए देखा गया. भारत ने एसेक्स के साथ अपना अभ्यास मैच समाप्त कर लिया है, और अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पूरी ऊर्जा के साथ खेलने के लिए तैयार है.इंग्लैंड इस शृंखला में पांच मुकाबलों की मेजबानी करेगा .

भारत बर्मिंघम में एक हफ्ते पहले पहुंच गया है, ताकि ज्यादा अभ्यास कर सके. उन्होने अपने अभ्यास मैच को एक दिन कम करा लिया था पर बारिश आने के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए. बारिश खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने पूरी लगन से पसीना बहाया और खुले और साफ मौसम का भरपूर फायदा उठाया.

भारतीय कोच रवि शास्त्री पहले ही अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को बता चुके हैं कि हम केवल और केवल जीतने आए हैं. भारत इंग्लैंड की परिस्थितियों का भरपूर फायदा उठाने का प्रयास करेगा, ताकि पिछले रिकॉर्ड को ठीक किया जा सके.
भारत ने अपने आत्मविश्वास का परिचय तब दिया था जब उन्होने दक्षिण अफ्रीका में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टेस्ट में नंबर वन की रैंक हासिल की थी. अब वे ये साबित करेंगे कि आखिर क्यूं वे नंबर वन हैं.
उपकप्तान अजिंक्या रहाणे ने कहा कि यह टेस्ट, उनकी शक्तियों का उनकी सक्षमता का परीक्षण होने वाला है.
Vandana Mrigwani