CWC 2019: धोनी की एक गलती पड़ी टीम इंडिया पर भारी, जानें क्यों माही से नाखुश नजर आए कोहली

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World Cup 2019 के 38वें मैच में भारत और इंग्लैंड की टीम एक दूसरे के आमने सामने है। टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के खोकर 250 का आंकड़ा पार कर लिया है। टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को बेहद तूफानी शुरुआत दी। लेकिन पांड्या की गेंद पर धोनी के डीआरस नहीं लेने का फैसला टीम को काफी भारी पड़ा।

धोनी की चूक पड़ी भारी

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। तीन मैचों के बाद टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की टीम में वापसी हुई। जेसन रॉय और बेयरस्टो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 22.1 ओवर में 160 रन जोड़कर टीम को तूफानी शुरुआत दी।

लेकिन इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर में धोनी का डीआरस के लिए मना करना भारतीय टीम को काफी महंगा पड़ा। दरअसल पांड्या के ओवर की पांचवी गेंद जेसन रॉय के बल्ले का किनारा लेते हुए धोनी के दस्तानों में गयी। पांड्या ने कोहली से डीआरस की मांग की, कोहली भी इस अपील पर काफी उत्साहित नजर आए। लेकिन कोहली के पूछने पर धोनी ने डीआरस लेने के लिए मना कर दिया। जबकि रिप्ले में देखा गया की रॉय आउट थे।

बेयरस्टो ने जड़ा शतक

रॉय और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े, रॉय 66 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार बने। लेकिन बेयरस्टो ने दूसरी तरफ से रन गति को लगातार बनाए रखा, और अपने करियर का 7वां एकदिवसीय शतक पूरा किया। बेयरस्टो 111 रन बनाकर शमी के गेंद पर पंत को कैच देकर चलते बने।

यह भी पढ़े –  CWC 2019: इन तीन टीमों का खत्म हो चुका है विश्व कप में सफर, जानें क्या रही हार की प्रमुख वजह

पंत को मिला शंकर की जगह मौका

इस विश्व कप में लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे विजय शंकर को इस मुकाबले में टीम से बाहर किया गया। उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया गया।

पंत का ये विश्व कप का पहला मैच रहा, इससे पहले वो भारतीय टीम के लिए कुल 5 वनडे मैच खेले चुके है।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...