श्रीलंका के खिलाफ अंतिम 2 वनडे के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान, इस दिग्गज की हुई वापसी

Updated on: Mar 11, 2019 2:46 pm IST

  • credit- AP

    टेस्ट सीरीज़ में श्रीलंका के हाथों घर में सीरीज़ गंवाने के बाद साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज़ पर कब्ज़ा जमा लिया है. उसने पहले तीन वनडे जीतने के बाद आगे के दो वनडे के लिए टीम का एलान भी कर दिया है.  जिसमें साउथ अफ्रीका के  Aiden MarkramJP Duminy और Hashim Amla को आखिरी दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है.

    घरेलू वनडे मैचों के टूर्नामेंट में धमाल प्रदर्शन करने के कारण Markram की टीम में वापसी हुई है. उन्होंने पिछले तीन मैचों में Titans की तरफ से खेलते हुए 85, 139 और 169 रनों की शानदार पारिया खेली थी. जिसका ईनाम उन्हें राष्ट्रीय टीम में चयन के रूप में मिला है.

    Duminy पर खेला दांव

    credit-AFP
    credit-AFP

    वही, अनुभवी साउथ अफ़्रीकी सलामी बल्लेबाज़ हासिम अमला को पहले तीन मैच में आराम देने के बाद टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा कभी टीम के मुख्य खिलाड़ी रह चुके Jean Paul Duminy पिछले साल 2018 से टीम से बाहर चल रहे थे. ऐसे में साउथ अफ्रीका टीम ने विश्वकप 2019 को देखते हुए उन्हें एक और मौका दिया है. हालाँकि Dumniy ने भी घरेलू सर्किट में केप कोबरास की तरफ से खेलते हुए कुछ अर्धशतकीय पारिया खेली है. ऐसे में Duminy अगर टीम में दमदार प्रदर्शन कर जगह बना लेते है तो साउथ अफ्रीका के लिहाज़ से काफी अच्छा दांव साबित होगा.

    अनुभव के आधार पर हुआ चयन

    इस तरह के चयन के बाद साउथ अफ्रीका टीम के चयनकर्ता लिंडा ज़ोंडी ने कहा, “विश्वकप जैसे बड़ें टूर्नामेंट में अनुभव हमेशा काम आता है. जिसके चलते हमने टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी की है.विश्वकप 2019 के लिहाज़ से हम अगले दोनों मैचों में प्रयोग करेंगे और अपनी टीम का आंकलन करेंगे. जो मददगार साबित होगा.”

    दो खिलाड़ियों पर गिरी गाज़

    credit-ESPN
    credit-ESPN

    वही, Reeza Hendricks और Wiaan Mulder को टीम से बाहर किया गया है. जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज़ के पहले तीन मैचों में निराश किया. ऐसे में हो सकता है इन दोनों को आगामी 2019 विश्वकप साउथ अफ्रीका टीम में भी शामिल ना किया जाए.

     

    Previous Article
    Next Article