CWC 2019: 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए खेला है विश्व कप, दो खिलाड़ी रखते है इंग्लैंड से ताल्लुक

By Shubham Mishra @shub4438

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। सालों की मेहनत और लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर एक खिलाड़ी को विश्व कप टीम में जगह बनाना का मौका मिलता है। लेकिन आपको जानकर बेहद हैरानी होगी की कई ऐसे भी खिलाड़ी है, जिन्होंने दो देशों के लिए विश्व कप खेला है। आइए एक नजर डालतें है ऐसे ही तीन खिलाड़ियों पर…

1. इयोन मोर्गन

विश्व कप 2019 में इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे इयोन मोर्गन ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने दो देशों के लिए देशों के लिए विश्व कप खेला है। मोर्गन ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत आयरलैंड की तरफ से की थी। मोर्गन ने साल 2007 में आयरलैंड के लिए विश्व कप खेला था। यह उनका पहला विश्व कप भी था।

Pic Credit@Espncricinfo

इसके बाद वो साल 2009 में इंग्लैंड टीम का हिस्सा बने। वही, साल 2014 में मोर्गन को इंग्लैंड की कप्तानी सौंपी गई, जिसके बाद उन्होने 2015 विश्व कप में टीम का नेतृत्व किया था।

2. एड जॉएस

एड जॉएस उन खिलाड़ी में से एक है, जो दो देशों के लिए विश्व कप खेल चुके है। एड जॉएस ने साल 2007 में इंग्लैंड की तरफ से विश्व कप में हिस्सा लिया था।

Pic Credit@Espncricinfo

इसके बाद उन्होने अपने देश के लिए खेलना का फैसला किया। इसके बाद जॉएस ने 2011 और 2015 में आयरलैंड के लिए विश्व कप खेला।

यह भी पढ़े –  CWC 2019: सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए दो टीमें होगी आमने सामने, इन तीन खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार

3. एंडरसन कमिंस

एंडरसन कमिंस ने अपना पहला विश्व कप साल 1992 में विंडीज के लिए खेला था। उन्होंने गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुल 12 विकेट चटकाए थे। कमिंस ने इस विश्व कप के बाद क्रिकेट से दूरी बना ली।

लेकिन लगभग 40 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर दोबारा वापसी की। एंडरसन ने साल 2007 में कनाड़ा के लिए विश्व कप खेला।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...