फैंटसी क्रिकेट
| On Jun 10, 2019 6:36 PM IST

BAN vs SL Dream 11 Hindi Prediction आईसीसी वर्ल्डकप 2019 Team News, Playing 11

Share

BAN vs SL Dream 11 Hindi Prediction |  बांग्लादेश बनाम श्रीलंका

BAN vs SL Match Prediction | Who Will Win Today’s Match

 

ICC World Cup 2019

Venue: County Ground, Bristol

Date & Time: June 11, 2019, 3:00 PM IST

 

BAN vs SL Match Preview

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आईसीसी विश्वकप का 16वां मैच खेला जाएगा. ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में इस मुकाबले का आयोजन होगा. बता दें, विश्वकप इतिहास में चौथी बार दोनों टीमें भिड़ने जा रही है.

इससे पहले तीन मुकाबले श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच अब तक खेला गया है. और तीनों ही मौकों पर श्रीलंका ने जीत दर्ज की है. पिछले विश्वकप में भी दोनों टीमें भिड़ी थी. जहाँ, श्रीलंका ने बांग्लादेश पर 92 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी.

तिलकरत्ने दिलशान और कुमार संगकारा की शतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश के सामने 333 रनों का लक्ष्य रखा था. जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 240 रनों पर सिमट गयी.

खैर, इस विश्वकप में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात करें तो श्रीलंका को तीन मुकाबलों में एक जीत और हार का सामना करना पड़ा है. एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था.

लिहाजा, तीन अंकों के साथ श्रीलंका पांचवें स्थान पर है. वहीं, बांग्लादेश को इतने ही मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है. दो अंकों के साथ टीम आठवें नम्बर पर काबिज है.

BAN vs SL Team News

Sabbir Rahman इस मैच में M Mithun की जगह खेल सकते हैं. मिथुन खराब फॉर्म में हैं. और पिछले मैच में वह फ्लॉप रहे थे.

Shakib al hasan को इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए चोट लगी थी. इस मैच में उनके खेलने के चांसेज 50-50 है.

अनुभवी तेज गेंदबाज Rubel Hossain को इस मैच में मौका मिल सकता है. M Saifuddin फॉर्म में नहीं है. पिछले मैच में शुरूआती ओवरों में विकेट निकालने में नाकामयाब रहे थे. और महेंगे भी साबित हुए थे.

 

Sri Lanka :

Nuwan Pradeep इंजरी के कारण ये मैच खेल नहीं पाएंगे.

नुवान की जगह Jeevan Mendis को मौका दिया जा सकता है.

आउट ऑफ़ फॉर्म D De Silva की जगह हो सकता है M Siriwardana को टीम में शामिल करें.

BAN vs SL Squad

Bangladesh :

Mashrafe Mortaza (captain), Tamim Iqbal, Liton Das, Soumya Sarkar, Mushfiqur Rahim (wk), Mahmudullah, Shakib Al Hasan (vc), Mohammad Mithun, Sabbir Rahaman, Mosaddek Hossain, Mohammad Saifuddin, Mehidy Hasan Miraz, Rubel Hossain, Mustafizur Rahman, Abu Jayed

 

Sri Lanka :

Dimuth Karunaratne (captain), Avishka Fernando, Lahiru Thirimanne, Kusal Perera, Kusal Mendis, Angelo Mathews, Dhananjaya de Silva, Jeffery Vandersay, Thisara Perera, Isuru Udana, Lasith Malinga, Suranga Lakmal, Nuwan Pradeep, Jeevan Mendis, Milinda Siriwardana

Pitch Report & Weather :

काउंटी ग्राउंड की पिच रन स्कोरिंग है. स्पिनर्स को मदद मिल सकती है अगर बारिश नहीं हुई तो. सामने की बाउंड्री छोटी है. ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने में में ज्यादा परेशानी नहीं होगी.

मौसम :

सुबह से लगातार बारिश हो रही है. पिच को ढका गया है. इस मैच के रद्द होने की आशंका है. इससे पहले भी श्रीलंका और पाकिस्तान का मैच इसी मैदान पर बारिश के कारण धुला था.

Yuvraj Singh retires: Kohli, Tendulkar lead tributes

BAN vs SL Playing 11

Bangladesh :

Tamim Iqbal, S Sarkar, Shakib Al Hasan, M Rahim, M Mithun/S Rahman, Mahmudullah, M Hossain, M Saifuddin/R Hossain, M Hasan Miraz, M Mortaza, M Rahman,

 

Sri Lanka

D Karunaratne, K Perera, L Thirimane, K Mendis, A Mathews, D De Silva,/M Siriwardana, Thisara Perera, Jeevan Mendis, I Udana, L Malinga, S Lakmal

BAN vs SL Dream 11 Hindi Fantasy Team

Kusal Mendis 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद 9 बार शून्य पर आउट हुए हैं. इस समय खराब फॉर्म से भी गुजर रहे हैं. इसलिए, इन्हें टीम में न रखें.

Shakib Al hasan ने पिछले मैच में शतक जमाया है. इस साल वह चार पारियों में 100 के औसत से 400 रन बना चुके हैं. दिलचस्प बात ये है कि पिछली चार पारियों में हर बार उन्होंने 50 प्लस रन स्कोर किये हैं.

Tamim Iqbal का इस साल बैटिंग एवरेज लगभग 25 का है. साल 2007 के बाद तमीम इकबाल का ये सबसे खराब फॉर्म में है. 10 पारियों में उन्होंने 245 रन बनाए हैं.

Dimuth KArunaratne ने पिछली 4 इनिंग्स में तीन अर्धशतक लगाए हैं. कप्तान के लिए बेहतर विकल्प हैं.

एक्स फैक्टर :

lasith malinga बिना शक के इस मैच में एक्स फैक्टर साबित होंगे. बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने पिछली 5 पारियों में 12 विकेट झटके हैं. ओवरऑल 14 मैचों में मलिंगा ने 24 विकेट हासिल किये हैं.

Kusal Perera ने बांग्लादेश के खिलाफ 9 इनिंग्स में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 262 रन बनाए हैं. श्रीलंकाई बैटिंग लाइनअप में इस समय कुसल परेरा सबसे बड़े मैच विनर हैं. हालिया, फॉर्म ठीक नहीं हैं. बावजूद इसके उन्हें एक्स फैक्टर की भूमिका निभा सकते हैं.

 

विडियो देखें जरूर एक बार :