EN-W vs IN-W Dream 11 महिला WT20 सेमीफाइनल Match Preview, Team News, Playing 11

Updated on: Nov 21, 2018 1:17 pm IST

  • EN-W vs IN-W DREAM11 TEAM | इंग्लैंड बनाम भारत, महिला वर्ल्ड टी20 2018

    EN-W vs  IN-W Match Prediction | Who Will Win Today’s Match

    ICC Women’s World T20  

    Match Details:

    Venue: Sir Vivian Richards Stadium, Antigua

    Time: 5:30 AM IST

    Date: 23rd Nov, 2018

     

    ‘जख्म’ अब तक हरा है

    भारत और इंग्लैंड, फाइनल 2017 वर्ल्ड कप. ये मैच एक ऐसा मैच था जिसे भारतीय महिला क्रिकेट टीम जीते-जी भूल नहीं पाएगी. मिताली राज की अगुवायी वाली भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका था. लेकिन, अपनी किस्मत और नया इतिहास रचने से हमारी लड़कियां महज 9 रन दूर रह गयीं. इंग्लैंड की आन्या श्रुबसोल ने भारतीय उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अकेले दम पर इंग्लैंड की इस तेज गेंदबाज ने भारत को हरा दिया. श्रुबसोल ने कुल छह विकेट झटके और इंग्लैंड को विश्व कप जीता दिया.

     

    बदला लेने उतरेगी हमारी’छोरियां’

     

    एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने है. इस बार भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मौका मिला है इंग्लैंड से अपनी हार का बदला लेने के लिए. ये मैच न सिर्फ टिकट टू फिनाले है. बल्कि, इस मैच में जब भारतीय टीम खेलने उतरेगी. तो एक बार फिर 125 करोड़ हिंदुस्तानियों की उम्मीद वीमेन इन ब्लू से जुड़ जाएंगी. मिताली राज के पास भी ये आखिरी मौका है. संन्यास लेने से पहले क्रिकेट को अलविदा कहने के लिए.

     

    टीम इंडिया है फॉर्म में

    भारत अब तक इस टूर्नामेंट में अविजित है. वहीं, इंग्लैंड को एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. सारा टेलर की गैर-मौजूदगी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी फिलहाल कमजोर लग रही है. लेकिन, गेंदबाजी में आन्या श्रुबसोल और क्रिस्टी गोर्डन ने अच्छा काम किया है. भारत की तरफ से सारे स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. जबकि बल्लेबाजी में जेमिमा रोड्रिगेज, मिताली राज और स्मृति मंधाना ने जलवा दिखाया है.

    EN-W vs  IN-W Team News

    चोटिल Pooja Vastrakar की जगह Devika Vaidya भारतीय टीम में आई हैं.

     

    EN-W vs  IN-W Pitch Report

    एंटीगुआ की ये पिच स्पिन ट्रैक है. और स्पिनर्स भारतीय टीम का इस बार सबसे बड़ा हथियार रहा है. वहीं, इंग्लैंड को अपने पेसर्स पर भरोसा है. टक्कर जोरदार होगा.

    EN-W vs  IN-W Playing 11

    England Women :

    विकेटकीपर : Amy Ellen Jones (wk)

    बल्लेबाज : Danielle Wyatt, Tammy Beaumont,  Heather Knight (c), Lauren Winfield

    ऑलराउंडर : Sophia Dunkley, Natalie Sciver

    गेंदबाज : Sophie Ecclestone, Linsey Smith,  Anya Shrubsole, Kirstie Gordon (Doubt: Danielle Hazell)

     

     

    India Women:

    विकेटकीपर : Taniya Bhatia

    बल्लेबाज : Mithali Raj, Smriti Mandhana, Veda Krishnamurthy, Jemimah Rodrigues

    ऑलराउंडर :  Harmanpreet Kaur, Deepti Sharma, Daylan Hemalatha ( Doubt: Devika Vaidya)

    गेंदबाज : Poonam yadav,  Anuja Patil, Radha Yadav (Doubt: Arundhati Reddy)

     

     

    EN-W vs  IN-W Full Squad

    India Women Squad :

    Mithali Raj, Ekta Bisht, Harmanpreet Kaur (c), Smriti Mandhana, Poonam Yadav, Veda Krishnamurthy, Anuja Patil, Deepti Sharma, Devika Vaidya, Mansi Joshi, Jemimah Rodrigues, Taniya Bhatia (wk), Radha Yadav, Dayalan Hemalatha, Arundhati Reddy

     

    England Women Squad :

    Danielle Hazell, Heather Knight, Anya Shrubsole, Danielle Wyatt, Tammy Beaumont, Katherine Brunt, Jenny Gunn, Amy Ellen Jones, Natasha Farrant, Natalie Sciver, Lauren Winfield, Sophie Ecclestone, Kirstie Gordon, Linsey Smith, Sophia Dunkley Brown

     

    EN-W vs  IN-W Dream 11 Fantasy Tips

    विकेटकीपर : A Jones हर मायनों में Taniya Bhatia से बेहतर हैं. एमी जोंस तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आती हैं. विकेटकीपिंग में तानिया से कहीं ज्यादा परिपक्व हैं.

    बल्लेबाज : S Mandhana, J Rodrigues, Mithali Raj भारत की तरफ से बढ़िया विकल्प हैं. इन तीनों बल्लेबाजों ने अलग-अलग मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की है. पिछले मैच में मंधाना ने 83 रनों की शानदार पारी खेली थी. इंग्लैंड की तरफ से T Beaumount, H Knight और D Wyatt को आप चुन सकते हैं.

    ऑलराउंडर : H kaur का बल्ला इस टूर्नामेंट में खूब गरजा है. पहले मैच में शतक जड़ने के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पिछले मैच में धुआंधार 27 गेंदों में 43 रन ठोक डाले थे. D Sharma गेंद से कमाल कर रही है. जबकि S Dunkley ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी.

    गेंदबाज : P yadav, A Patil भारत की तरफ से बेहतरीन विकल्प हैं. ये दोनों गेंदबाजों ने अभी तक अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से A Shrubsole टूर्नामेंट में हैट्रिक लेने के अलावा 9 विकेट चटका चुकी हैं. K Gordon ने ग्रुप स्टेज के एक मैच में चार विकेट लिए थे.

     

                                                       

     

     

     

    Previous Article
    Next Article