IND vs NZ Dream11 चौथा वनडे Match Prediction, Team News, Playing 11

By Shubham Mishra @shub4438

IND vs NZ Dream11 Team|भारत बनाम न्यूजीलैंड

IND vs NZ Dream11|Who Will Win Today Match

Hamilton January 31 at 7:30 AM

IND vs NZ Match Preview

पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम India सीरीज के चौथे एकदिवसीय मुकाबलें में गुरुवार को New Zealand से भिड़ेंगी। टीम India ने शुरुआती तीन वनडों में जीत दर्ज कर सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है। ऐसे में टीम इस मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है। वही, New Zealand की टीम सीरीज की पहली जीत की तलाश होगी।

सूपड़ा साफ पर भारतीय टीम की नजर

टीम India की बात की जाए तो टीम का प्रदर्शन पहले तीनों एकदिवसीय मुकाबलों में बेहद शानदार रहा है। टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को अबतक इस सीरीज में चारों खाने चीत किया है। पहले तीनों ही वनडे में टीम हर क्षेत्र में न्यीजीलैंड की टीम पर हावी नजर आयी है।

टीम की बल्लेबाजी पर नजर डालें तो ओपनर Shikhar Dhawan और Rohit Sharma बेहद कमाल की फॉर्म में मौजूद है। वही, मिडिल ऑर्डर में Kedhar Jadhav और Ambati Rayudu, Dhoni ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी तरीके से निभाया है।

वही,Hardik Pandya ने आते के साथ ही अपनी मौजूदगी का एहसास तीसरे एकदिवसीय मैच में कराया है। Hardik ने गेंद से जहां दो अहम विकेट चटकाए थें। वही, Kane Williamson का लाजवाब कैच भी पकड़ा था। टीम के गेंदबाजों ने इस सीरीज में बेहद धारदार गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को पैर जमाने का मौका नहीं दिया है।

न्यूजीलैंड को पहली जीत की तलाश

NeW Zealand की बल्लेबाजी टीम के लिए इस सीरीज में बेहद चिंता का विषय बनी हुई है। दिग्गज बल्लेबाजों से सजी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के आगे बिलकुल बेबस नजर आयी है। हालांकि Ross Taylor ने पिछले मैच में शानदार पारी जरुर खेली थी। लेकिन वो टीम को सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुंचा सकें थें।

वही, New Zealand की गेंदबाजी भी भारतीय बल्लेबाजों के आगे बेअर दिखी है। खासतौर पर गेंदबाज टीम को शुरुआती सफलताएं दिलाने में नाकाम रहे है।

IND vs NZ Team News

Virat Kohli बाकी दो वनडे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होगें।

Rohit Sharma इस मैच में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगें।

New Zealand की टीम ने Doug Bracewell और Ish Sodhi की जगह James Neesham, Todd Astle को टीम में शामिल किया है।

Shubman Gill इस मैच में डेब्यू कर सकते है।

Dhoni के खेलने को लेकर स्थिती अभी तक स्पष्ट नहीं हो सकी है।

IND vs NZ Playing 11

India Playing 11

विकेटकीपर  – Dinesh Kartthik (Doubt :Mahendra Singh Dhoni)

बल्लेबाज –  Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Ambati Rayudu, (Doubt :Shubhman Gill)

ऑलराउंडर – Kedhar Jadhav, Hardik Pandya (Doubt :  Vijay Shankar)

गेंदबाज – Bhuvneshwar Kumar, Mohammad Shami, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav

New Zealand Playing 11

विकेटकीपर – Tom Latham

बल्लेबाज – Kane Williamson, Martin Guptil, Colin Munro, Henry Nicholls, Ross Taylor

ऑलराउंडर – James Neesham, Todd Astle  (Doubt : Colin de Grandhomme, Mitchell Santner)

गेंदबाज – Trent Boult, Tim Southee, (Doubt : Lockie Ferguson, Matt Henry)

IND vs NZ SQUAD

India Squad – Rohit Sharma(c), Shikhar Dhawan, Ambati Rayudu, Dinesh Karthik, Kedhar Jadhav, MS Dhoni, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Ravindra Jadeja, Bhuvneshwar, Kumar, Mohammed Siraj, Khaleel Ahmed, Mohammad Shami, Vijay Shankar, Shubman Gill, Hardik Pandya.

New Zealand Squad – Kane Williamson, Trent Boult, James Neesham, Colin de Grandhome, Lockie Ferguson, Martin Guptil, Matt Henry, Tom Latham, Colin Munro, Henry Nicholls, Mitchell Santner, Todd Astle, Tim Southee, Ross Taylor.

IND vs NZ Dream11 Team

विकेटकीपर – विकेटकीपर के तौर पर Tom Latham सेफ ऑप्शन होगें। वही Latham ने पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। ऐसे में वो इस मैच में अहम रोल अदा कर सकते है।

बल्लेबाज – बल्लेबाजी में Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, Ross Taylor, Kane Williamson सबसे अच्छे  विकल्प होगें। Rohit ने पिछले दोनों ही मुकाबलें में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। वही, Dhawan इस पूरी सीरीज में बेहद शानदार फॉर्म में नजर आए है।

ऑलराउंडर – ऑलराउंडर के तौर James Neesham, Kedhar Jadhav, Hardik Pandya सबसे अच्छे विकल्प होेगें। Pandya ने पिछले मैच में दो अहम विकेट चटकाए थे। वही, Jadhav बल्ले और गेंद दोनोें से काफी अहम योगदान दे सकते है।

गेंदबाज – गेंदबाजी में Bhuvneshwar Kumar, Mohammad Shami, Kuldeep Yadav, Trent Boult सबसे अच्छे विकल्प होेगें। Shami ने इस सीरीज में बेहद शानदार गेंदबाजी की है। पिछले मैच में भी उन्होने तीन विकेट चटकाए थें।

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...