IND vs WI Dream11 दूसरा टी20 Match Prediction, Team Preview

Updated on: Nov 5, 2018 5:09 pm IST

  • IND vs WI Dream11 Team | भारत बनाम विंडीज दूसरा टी20

    IND vs WI Dream11 Match Prediction | Who Will Win Today Match

    Lucknow, November 06 at 07:00 PM IST

     

    India और Windies के बीच जारी तीन मैचों की टी20 श्रंखला का दूसरा टी20 मैच मंगलवार को लखनऊ में खेला जाएगा। पहले टी20 मैच में टीम India ने Windies को 5 विकेट से हराया था। Rohit Sharma की कप्तानी में खेल रही टीम इस मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम कर चाहेंगी। वही Windies की टीम इस मैच को जीत कर हर हाल में सीरीज में बने रहना चाहेंगी।

    India टीम ने पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम के गेंदबाजों ने पहले टी20 मैच में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। टीम ने Windies की टीम को 20 ओवरों में महज 109 रन ही बनाने दिए थे। टीम की ओर से Kuldeep Yadav और Bumrah ने Windies टीम को काफी परेशान किया था। वही अपना पहला अंतरराष्टीय टी20 मैच खेल रहे तेज गेंदबाज Khaleel Ahmed और Krunal Pandya ने भी Windies के बल्लेबाजों को रोक कर रखने में कामयाब रहे थे।

    India टीम के बल्लेबाज पहले टी20 मैच में रंग में नजर नही आए। 110 रनों का पीछा करते हुए टीम India की आधी टीम पवेलियन लौट गयी थी। हालांकि टीम मैच जीतने में कामयाब रही पर बल्लेबाजों को अपनी गलती से सबक लेकर इस मैच में खुद को साबित करना होगा।

    वही Windies की टीम इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है, पर पहले टी20 मुकाबले में टीम के बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। हांलाकि टीम के गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, पर बोर्ड पर रन नही होने के कारण India को जीत से दूर नही रख पाए। Andre Russell का चोट के चलते बाहर होने टीम के लिए बुरी खबर है, इससे पहले वनडे सीरीज के दौरान Ashley Nurse पहले ही टीम से बाहर हो चुके है। टीम को अगर इस सीरीज में वापसी करनी है तो टीम के बल्लेबाजों का रंग में आना बेहद जरुऱी होगा।

     

    पिच कंडिशन

    Ekana Stadium में यह पहला अंतरराष्टीय मैच खेला जाएगा। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जा रही है, हालांकि पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने के आसार है।

     

    IND vs WI Dream11 Team News

    Andre Russell चोट के चलते इस टी20 सीरीज से बाहर हो गए है।

    टीम न्यूज जाननें के लिए जुड़े रहिए।

     

    यह भी पढ़े – IND vs WI Dream11 Match Prediction(English)

     

    IND vs WI Playing 11

    India Playing 11

    विकेटकीपर – Dinesh Karthik

    बल्लेबाज – Rohit Sharma, Shikhar Dhawan, KL Rahul, Rishabh Pant, Manish Pandey

    ऑलराउंडर – Krunal Pandya

    गेंदबाज – Kuldeep Yadav, Jasprit Bumrah, Khaleel Ahmed, Bhuvneshwar Kumar.

     

    Windies Playing 11

    विकेटकीपर – Denesh Ramdin

    बल्लेबाज – Shai Hope, Shimron Hetmyer, Darren Bravo

    ऑलराउंडर – Carlos Brathwaite, Fabian Allen, Kieron Pollard, Rovman Powell

    गेंदबाज – Khary Pierre, Oshane Thomas, Keemo Paul

     

    IND VS WI SQUADS

    India squad: Rohit Sharma (c), Shikhar Dhawan, KL Rahul, Dinesh Karthik, Manish Pandey, Shreyas Iyer, Rishabh Pant (wk), Krunal Pandya, Washington Sundar, Yuzvendra Chahal, Kuldeep Yadav, Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Khaleel Ahmed, Umesh Yadav and Shahbaz Nadeem.

     

    Windies squad: Carlos Brathwaite (c), Fabian Allen, Darren Bravo, Shimron Hetmyer, Obed McCoy, Keemo Paul, Khary Pierre, Kieron Pollard, Rovman Powell, Denesh Ramdin, Shai Hope, Sherfane Rutherford and Oshane Thomas.

     

    यह भी देखे – Krunal wanted to bowl to Pollard:Rohit

     

    IND vs WI Dream11 Team

    विकेटकीपर – विकेटकीपर के तौर पर Dinesh Karthik अच्छे ऑप्शन नजर आते है। Dinesh  के बल्ले से पिछले मैच में रन भी निकले थे और कीपिंग में भी Karthik ने कुछ अच्छे कैच पकड़े थे।

    बल्लेबाज – बल्लेबाजी में Rohit Sharma, Kl Rahul, Shimron Hetmyer, Rishabh Pant सबसे अच्छे विकल्प नजर आते है। Rohit वनडे सीरीज से ही जबर्दस्त फॉर्म में है, वही Shimron Hetmyer इस खेल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते है।

    ऑलराउंडर -ऑलराउंडर के तौर Krunal Pandya , Carlos Braithwaite सबसे अच्छे विकल्प के तौर पर नजर आते है। Krunal ने पिछले मैच में बल्ले और गेंद दोनो से अच्छा खेल दिखाया था।

    गेंदबाज – गेंदबाजी में Jasprit Bumrah, Kuldeep Yadav , Oshane Thomas सबसे अच्छे ऑप्शन रहेंगें। Kuldeep ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने नाम किए थे। वही Bumrah इस फॉर्मेट के सबसे खतरनाक और सफल गेंदबाज माने जाते है।

     

     

    Previous Article
    Next Article