IND vs WI Dream11 तीसरा टी20 Match Prediction ,Team Preview

Updated on: Nov 10, 2018 3:55 pm IST

  • IND vs WI Dream11 Team| भारत बनाम विंडीज तीसरा टी20

    IND vs WI Dream11 Match Prediction | Who Will Win Today Match

    Chennai, 11 November at 7:00 PM

     

    India और Windies के खिलाफ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला रविवार को चेन्नई में खेला जाएगा। India टीम तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में टीम के लिए यह मैच महज औपचारिकता होगा। वही WIndies की टीम इस मैच को जीत कर दौरा का अंत करना चाहेंगी।

    India टीम ने पहले दोनों ही मुकाबलें बेहद आसानी से अपने नाम किए है। टीम के गेंदबाजों ने जहां पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। तो वही दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा के तूफानी शतक के बदौलत टीम ने 71 रनों से मैच को अपने नाम किया था। टीम की बल्लेबाजी की बात की जाए तो Rohit Sharma की अगुवाई में बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आयी है। Shikhar Dhawan और KL Rahul ने भी पिछले मैच में शानदार पारी खेल फॉर्म में वापसी के सकेंत दिए है।

    वही टीम की गेंदबाजी इस पूरे सीरीज में कमाल की रही है। टीम India की गेंदबाजी के आगे Windies के बल्लेबाजों की एक नही चली है। दोनों टी20 मैचों में Windies की टीम 150 तक के स्कोर तक भी नही पहुंच सकी है। हालांकि तीसरे टी20 मैच के लिए Bumrah और Kuldeep को आराम दिया गया है। Kuldeep ने कैरिबियाई टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है।

    वही Windies की टीम इस सीरीज के दोनों ही मैच में बैकफुट पर नजर आयी है। टीम के ना तो बल्लेबाजों ने रन बनाए है। ना ही टीम के गेंदबाज कुछ खास प्रभाव डाल पाए है। Windies की टीम इस फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीम मानी जाती है। लेकिन इस सीरीज में टीम बिलकुल रंग में नही नजर आयी है।

     

    पिच कंडिशन

    पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी नजर आ रही है। स्पिन गेंदबाजों को पिच से थोड़ी मदद मिल सकती है।

     

    IND vs WI Dream11 Team News

    Kuldeep Yadav , Jasprit Bumrah, Umesh Yadav को आखिरी टी20 मैच में आराम दिया गया है। उनकी जगह Sidharth Kaul को टीम में शामिल किया गया है।

     

    यह भी देखे – Kaul IN : Bumrah, Umesh , Kuldeep, out for 3rd t20 against Windies

     

    IND vs WI Playing 11

    India Playing 11

    विकेटकीपर -Dinesh Karthik

    बल्लेबाज – Rohit Sharma, KL Rahul, Rishabh Pant, Shikhar Dhawan (Doubt: Shreyas Iyer, Manish pandey)

    ऑलराउंडर – Krunal Pandya (Doubt : Washington Sundar)

    गेंदबाज -Bhuvneshwar Kumar, Khaleel Ahmed  ( Doubt: Shahbaz Nadeem, Siddharth Kaul)

     

    Windies Playing 11

    विकेटकीपर – Denesh Ramdin

    बल्लेबाज – Shai Hope, Shimron Hetmyer, Darren Bravo, Nicholas Pooran

    ऑलराउंडर – Carlos Brathwaite, Fabian Allen, Kieron Pollard

    गेंदबाज – Khary Pierre, Oshane Thomas, Keemo Paul

     

    यह भी पढ़े – Australia announce Squad for t20s against India

     

    IND vs WI SQUAD

    India Squad –  Rohit Sharma (c), Shikhar Dhawan, KL Rahul, Dinesh Karthik, Manish Pandey, Shreyas Iyer, Rishabh Pant (wk), Krunal Pandya, Washington Sundar, Yuzvendra Chahal, , Bhuvneshwar Kumar, Siddarth Kaul, Khaleel Ahmed, and Shahbaz Nadeem.

    Windies squad: Carlos Brathwaite (c), Fabian Allen, Darren Bravo, Shimron Hetmyer, Obed McCoy, Keemo Paul, Khary Pierre, Kieron Pollard, Rovman Powell, Denesh Ramdin, Shai Hope, Sherfane Rutherford and Oshane Thomas.

     

    IN vs WI Dream11 Team

    विकेटकीपर – विकेटकीपर के तौर पर Dinesh Karthik अच्छे विकल्प रहेंगे। Karthik का यह घरेलू मैदान है, ऐसे में वो इस मैच में काफी प्रभाव डाल सकते है।

    बल्लेबाज – बल्लेबाजी में Rohit Sharma, KL Rahul, Rishabh Pant, Shai Hope, Hetmyer सबसे अच्छे विकल्प रहेंगे। Rohit ने पिछले मैच में शतकीय पारी खेली थी। वही KL Rahul भी रंग में नजर आए थे।

    ऑलराउंडर – ऑलराउंडर के तौर पर Krunal Pandya, Carlos Braithwaite सबसे अच्छे ऑप्शन होगें। दोनों ही खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दे सकते है।

    गेंदबाज – गेंदबाजी में Bhuvneshwar Kumar, Khaleel Ahmed, Oshane thomas बेस्ट चॉइस रहेंगी। Khaleel इस सीरीज में शानदार फॉर्म में नजर आए है। वही Bhuvneshwar इस फॉर्मेट के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक है।

    Note- India इस टी20 सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुका है। ऐसे में India की टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकते है। 

     

    Previous Article
    Next Article