| On Updated : May 13, 2019 5:57 PM IST

CWC 2019 : जोंटी रोड्स का आया बड़ा बयान, कहा- भारत ही नहीं, ये टीमें भी हैं खिताबी रेस में

क्रिकेट इतिहास के सबसे बेस्ट फील्डर जोंटी रोड्स ने आगामी क्रिकेट विश्वकप से पहले बड़ा बयान दिया है. गैरी कर्स्टन का मानना है कि सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि सभी टीमों के पास खिताब जीतने का सुनहरा मौका है. किसी एक टीम को सबसे बड़ा दावेदार कहना, गलत होगा.

टीम इंडिया है विश्वकप का प्रबल दावेदार

जोंटी रोड्स के मुताबिक, इस बार विश्वकप टूर्नामेंट का फोर्मेट पूरी तरह से बदल गया है. सभी 10 टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलना है.

इसके बाद टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी. विराट कोहली की टीम बैलेंस है. लेकिन, बैलेंस तो बाकी टीमें भी है.

HH vs KW Dream 11 Hindi Prediction

बाकी टीमें भी हैं खिताबी रेस में

जोंटी रोड्स ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा,”भारत के पास भले ही 15 खिलाड़ियों की बेस्ट टीम हो. लेकिन, बाकी के दस में से छह टीमें ऐसी हैं. जिनके पास कई मैच विनर प्लेयर हैं.

बाकी टीमें भी बैलेंस है. मेरे ख्याल से ये निर्भर करेगा कि मैच के दिन 11 खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं. और उस दिन कंडीशन्स किसके फेवर में जाता है.”

Credit : BCCI

आपको बता दें, इंग्लैंड में 30 मई से क्रिकेट विश्वकप शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया का पहला मैच साउथ अफ्रीका से होगा. ये मुकाबला रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, पीटीआई से बात करते हुए जोंटी रोड्स ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ़ की.

हार्दिक पांड्या का रोल अहम

रोड्स ने कहा, “भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या का रोल विश्वकप के लिहाज से काफी अहम होने वाला है. पांड्या में चौके-छक्के लगाने के अलावा विकेट लेने की भी काबिलियत है. लेकिन, उन्हें टी20 से वनडे फोर्मेट में खुद बहुत जल्द ही ढालना होगा.”

Credit : BCCI

उन्होंने आगे कहा, “टी20 क्रिकेट में आप 6-7 गेंदों में ही गेम पलट सकते हैं. लेकिन, वनडे क्रिकेट में ऐसा नहीं है. मैच फिनिश करने के लिए हार्दिक पांड्या को 35 ओवर के बाद संयम से खेलना होगा.

हार्दिक पांड्या के पास तकनीक है, क्षमता है. लेकिन, एक गेम को चलाने के लिए उन्हें विराट कोहली की तरह खेलना होगा.”

देखें मजेदार वीडियो :