MI vs CSK Dream11 Hindi Prediction, आईपीएल 2019, फाइनल, Team News, Playing 11

By Shubham Mishra @shub4438

MI vs CSK Dream11|मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स|MI vs CSK Match Preview

IPL सीजन 12 के फाइनल मुकाबले में Mumbai Indians की टीम का आमना सामना Chennai Super Kings से होगा। IPL के इतिहास में यह चौथी बार होगा जब ये दोनों टीमें एक दूसरे से फाइनल में दो-दो हाथ करेंगी।

अबतक खेलें गए तीन आईपीएल फाइनल मुकाबले में Mumbai Indians ने दो दफा Chennai Super Kings को धूल चटाई है। जबकि एक बार Chennai Super Kings ने मैदान मारा है। यानि आंकड़ो के माने तो रोहित की पलटन का हमेशा से ही धोनी की सेना पर दबदबा रहा है। ऐसे में चौथी बार के इस फाइनल मुकाबले की बेहद रोमांचक होने की उम्मीद की जा रही है।

इतिहास बदलना चाहेंगी चेन्नई

Chennai Super Kings की बात की जाए तो टीम ने दूसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले में Delhi Capitals को मात देकर फाइनल का टिकट कटाया है। गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के बूते Chennai ने Delhi को एकतरफा मैच में 6 विकेट से हराया था। लेकिन इससे पहले क्वालिफायर 1 में टीम को Mumbai  के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था।

Chennai की ओर से आखिरी मैच में Faf du Plessis और Shane Watson ने पहले विकेट के लिए मिलकर 81 रन जोड़े थे। दोनों ने 50-50 रनों का योगदान दिया था। जबकि गेंदबाजी में Deepak Chahar ने अपने 4 ओवर में 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। Bravo ने महज 19 रन देकर 2 विकेट निकाले थे।

मुंबई का रहा है दबदबा

Mumbai की टीम ने Chennai को इस सीजन तीनों ही मैचों में हार का स्वाद चखाया है। क्वालिफायर एक में भी चेन्नई को मात देकर टीम ने फाइनल में प्रवेश किया है।

Suryakumar Yadav ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 71 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। जबकि गेंदबाजी में Rahul Chahar ने महज 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे।

पिच कंडिशन

राजीव गांधी की पिच बल्लेबाजी के लिए इस सीजन बेहद अनुकूल नजर आई है। हालांकि मैदान बड़ा होने के चलते बाउंड्री लगाना आसान कार्य नहीं होता है। औसतन स्कोर इस पिच पर 160-170 का रहता है।

MI vs CSK Head to Head

दोनों ही टीमें कुल 27 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है। जिसमें Mumbai की टीम ने 16 बार जीत दर्ज की है। जबकि 11 बार जीत Chennai को मिली है।

फाइनल में चौथी बार यह दोनों टीमें आमने सामने होगी। इससे पहले तीन फाइनल में Mumbai ने 2 दफा Chennai को धूल चटाई है। जबकि एक बार जीत Chennai को मिली है।

MI vs CSK Team News

दोनों ही टीमें अपने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगी।

Kedhar Jadhav चोटिल है, वो इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

Mumbai की टीम पिच को देखते हुए Jayant Yadav की जगह Mitchell McClenghan को टीम में शामिल कर सकती है।

Chennai की टीम Shradul Thakur को बैठा कर। Murali Vijay को मौका दे सकती है।

MI vs CSK Playing 11

Mumbai Indians Playing 11

विकेटकीपर : QD Kock

बल्लेबाज : R Sharma, Suryakumar Yadav, I Kishan,

ऑलराउंडर : Hardik Pandya, K Pandya, K Pollard

गेंदबाज : J Bumrah, L Malinga, R Chahar, Mitchell McClenghan

Chennai Super Kings Playing 11

विकेटकीपर : MS Dhoni

बल्लेबाज : S Raina, A Rayudu, Faf Du Plessis, S Watson(Doubt: M Vijay)

ऑलराउंडर : DJ Bravo, M Santner, R Jadeja

गेंदबाज : I Tahir, D Chahar, H Singh

MI vs CSK SQUAD

Mumbai Squad – Yuvraj Singh, Lasith Malinga, Rohit Sharma (c), Kieron Pollard, Aditya Tare, Mitchell McClenaghan, Suryakumar Yadav, Ben Cutting, Jayant Yadav, Quinton de Kock (wk), Evin Lewis, Barinder Sran, Siddhesh Lad, Jasprit Bumrah, Beuran Hendricks, Pankaj Jaiswal, Hardik Pandya, Ishan Kishan (wk), Anmolpreet Singh, Krunal Pandya, Rahul Chahar, Anukul Roy, Mayank Markande, Rasikh Salam

Chennai Super Kings – Harbhajan Singh, Shane Watson, Dwayne Bravo, MS Dhoni (c), Suresh Raina, Ravindra Jadeja, Murali Vijay, Karn Sharma, Kedar Jadhav, Ambati Rayudu, Imran Tahir, Faf du Plessis, Deepak Chahar, Mohit Sharma, Shardul Thakur, Dhruv Shorey, Scott Kuggeleijn, Monu Kumar, Mitchell Santner, Chaitanya Bishnoi, N Jagadeesan, Ruturaj Gaikwad, KM Asif

यह भी पढ़े – MI vs CSK IPL 2019 preview: The clash of the titans for a place in the finals

MI vs CSK Dream11 Team

1. MS Dhoni ने 2016 से लेकर अबतक Mumbai के खिलाफ एक भी मैच में अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है। 2016 से अबतक खेले 10 मैचों में Dhoni ने 28 के मामूली औसत से महज 173 रन बनाए है। जिसमे उनका सर्वौच स्कोर 40 रन का रहा है।

2. 2016 से अबतक Dhoni Mumbai के खिलाफ खेले 10 मैचों में से 5 दफा तेज गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए है। जिसमे Jasprit Bumrah ने उनको 3 बार आउट किया है। जबकि स्पिनर को धोनी ने सिर्फ एक बार अपना विकेट दिया है।

3. Rohit Sharma ने Chennai  के खिलाफ पिछली 5 पारियों में 38 की औसत से 155 रन बनाए है। जबकि वो आखिरी 5 मैचों में से 2 दफा अर्धशतकीय पारी भी खेल चुके है।

4. Suryakumar Yadav ने Chennai के खिलाफ आखिरी पांच मैचों में 72 के शानदार औसत से 217 रन बनाए है।

5. Shane Watson ने Mumbai के खिलाफ आखिरी 8 मैचों में महज 9 की औसत से कुल 74 रन बनाए है। जिसमे उनका सर्वोच स्कोर 16 रन का रहा है।

6.Shane Watson को पिछली चार पारियों में 2 बार Lasith Malinga ने आउट किया है। जबकि 2 दफा krunal Pandya ने उनका विकेट चटकाया है।

7. Suresh Raina ने Mumbai के खिलाफ पिछले 9 मैचों में 27 की औसत से 216 रन बनाए है। जिसमे उनका सर्वोच स्कोर 75 रन नाबाद रहा है।

8. Deepak Chahar ने Mumbai के खिलाफ पिछले 6 मैचों में कुल 4 विकेट ही लिए है। जिसमे से वो 4 दफा अपने 4 ओवर भी पूरे नहीं फेंक पाए है।

9. Jasprit Bumrah ने आखिरी 5 मैचों में Chennai के खिलाफ महज 3 विकेट चटकाए है।

10.Imran Tahir ने Mumbai के खिलाफ आखिरी पांच मैचों में कुल 5 विकेट ही हासिल किए है।

11. Hardik Pandya ने Chennai के खिलाफ आखिरी 5 मैचों में 95 रन बनाए है। जबकि 8 विकेट अपने नाम किए है।

दिल्ली हुई दूर देखें हमारी फनी Spoof Video….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...