श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका : पहले टेस्ट मैच के लिए ड्रीम 11 की भविष्यवाणी और टीम अपडेट

Updated on: Jul 11, 2018 2:50 pm IST

दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट टीम अपने श्रीलंकाई दौरे की शुरुआत दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच से श्रीलंका के गॉल मैदान पर 12 जुलाई, गुरुवार को करेगी। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका में श्रीलंका बोर्ड 11 के खिलाफ शुरू में दो दिवसीय एक अभ्यास मैच भी खेला है ताकि श्रीलंका के वातावरण को समझने में मदद मिल सके।

श्रीलंका बोर्ड 11 के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस अच्छी बल्लेबाज़ी करते नज़र आए जहां उन्होंने इस मैच में 79 रन की अच्छी पारी खेली। इसके अलावा अफ़्रीकी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हाशिम अमला ने भी 78 रन बनाए थे। अमला के बल्ले से रन निकलना दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी राहत की बात है।

श्रीलंका का विकेट स्पिनर के लिए काफी मददगार साबित होता है इसे ही देखते हुए इस दौरे पर अफ़्रीकी टीम तीन स्पिनर के साथ आई है। टीम में तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन की वापसी से अफ़्रीकी बॉलिंग अटैक मज़बूत नज़र आ रहा है। टीम को देखते हुए अफ्रीकी टीम के इस सीरीज़ को जितने की क्षमता नज़र आ रही है।

टीम अपडेट

मैथ्यूज पहले टेस्ट के लिए टीम में वापस आ गए हैं जबकि रंगना हेराथ और कुशल परेरा को भी शामिल किया गया है लेकिन इनका चयन मैच से एक दिन पहले होने वाले फिटनेस जांच पर निर्भर करेगा।

दक्षिण सफ्रीका के लिए लंबे समय बाद टीम में स्टेन की वापसी हुई है। श्रीलंका के स्पिन विकेट को देखते हुए अफ्रीका तीन स्पिनर को ले कर आई है जिसमें अनकैप्ड खिलाड़ी शॉन वॉन बर्ग को भी शामिल किया गया है।

दोनो टीमों की संभावित प्लेइंग 11

श्रीलंका

विकेटकीपर: निरोशन डिकवेला

बल्लेबाज़: कुशल मेंडिस, मैथ्यूज़ (संशय: चांडीमल, करुणारत्न, कुशल परेरा, धनंजया डी सिल्वा, रौशन सिल्वा)

ऑलराउंड: दिलरुवान परेरा (संशय)

गेंदबाज: लकमल, लाहिरू कुमारा(संशय: हेराथ, कसुन रजिथा, अकिला धनंजया)

दक्षिण अफ्रीका

विकेटकीपर: डि कॉक

बल्लेबाज़: अमला, मारकर्म, एल्गर, प्लेसिस (संशय: बवुमा , थ्यूनिस डि बर्न)

ऑलराउंडर: (संशय: फिलेंडर)

गेंदबाज: रबादा, केशव महाराज, तबरेज़ शमसी, स्टेन/ रबादा

For daily fantasy sports tips on your mobile phone, Fill out the form below

Previous Article
Next Article