विराट समस्या के चलते हार्दिक पंड्या हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ से बाहर

By Shubham Bharadwaj

भारतीय कप्तान विराट कोहली के तुरुप के इक्के हार्दिक पंड्या के लिए कुछ भी अच्छा नहीं घट रहा है.  टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोट के कारण अब आगामी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. पांड्या को पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी.

पंड्या की छुट्टी जड़ेजा को मौका

credit-bcci

पांड्या की जगह पांच मैचों की वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा को चुना गया है जबकि टी-20 टीम के लिए उनके विकल्प के नाम का ऐलान नहीं किया गया है.

बीसीसीआई ने बयान में कहा, “भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.”

2018 से जारी है हार्दिक कि विराट समस्या

आपको बता दें कि एशिया कप 2018 में मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए हार्दिक के निचले हिस्से में खिचांव आया था. जिसके बाद से लगता है कि वो इस समस्या से पूरी तरह निजात नहीं पा पाए है.

credti-bcci

बयान में कहा गया है, “बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पांड्या को आराम देने का फैसला किया है. वह एनसीए में मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे. पांड्या अगले सप्ताह से अपनी चोट पर काम करेंगे.”

आपको बता दें कि 2 टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से हो रही है. वहीं पांच मैचों की वनडे मैचों की सीरीज दो मार्च से खेली जाएगी. विश्वकप 2019 की तैयारी के चलते यह सीरीज़ ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों के द्रष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है.

Shubham Bharadwaj