CWC 2019: इस गेंदबाज ने तोड़ा एलन डोनाल्ड का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बना गेंदबाज

By Shubham Mishra @shub4438

ICC Cricket World Cup 2019 के 30वें मैच में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने सामने है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 25 ओवरों के बाद दो विकेट खोकर 133 रन बना लिए है। साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखा दी है।

ताहिर सबसे आगे

इमरान ताहिर ने अबतक इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। ताहिर ने पाकिस्तान के दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखा दी है। ताहिर ने पहले फखर जमान को अपने जाल में फसांते हुए उनको अमला के हाथों कैच कराया।

इसके बाद ताहिर ने क्रीज पर सेट नजर आ रहे इमाम उल हक को अपने ही फॉलो थ्रू में शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया। इस विकेट के साथ ही ताहिर विश्व कप में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए है। ताहिर ने एलन डोनाल्ड को पीछे छोड़ दिया है, डोनाल्ड के नाम विश्व कप में कुल 38 विकेट थे।

एलन डोनाल्ड को छोड़ा पीछा

ताहिर से पहले साउथ अफ्रीका के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड एलन डोनाल्ड के नाम था। डोनाल्ड ने 1992 विश्व कप से लेकर 2003 तक कुल 25 मैचों में 38 विकेट चटकाए थे।

ताहिर को इस मैच से पहले इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए दो विकेटों की दरकार थी। जिसको उन्होने बेहद जल्द ही हासिल कर लिया। ताहिर के नाम विश्व कप के 19 मैचों में कुल 39 विकेट हो गए है।

यह भी पढ़े – CWC 2019: 3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने दो देशों के लिए खेला है विश्व कप, दो खिलाड़ी रखते है इंग्लैंड से ताल्लुक

पाकिस्तान की सधी हुई शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के दोनों ओपनर ने टीम को बढ़िया शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 14.5 ओवर में कुल 81 रन जोड़े।

पाकिस्तान की टीम 30 ओवर के खेल के बाद 140 का आंकड़ा पार कर चुकी है और टीम ने तीन विकेट गंवा दिए है। पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...