भारत ने जीता दूसरा मैच, कुलदीप यादव ने एक बार फिर कीवी बल्लेबाजों को फंसाया अपनी गेंदबाजी में

By Taranjeet Sikka

5 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में भी जीत का परचम लहरा दिया है। गणतंत्र दिवसे के मौके पर भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया हैं। इस जीत के साथ ही वनडे सीरीज में भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली है।

गणतंत्र दिवस पर दिया देश को तोहफा

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने आज गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को जीत का तोहफा दिया है। आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 325 रनों का मेजबान टीम को लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने न्यूजीलैंड टीम शुरू से ही दबाव में नजर आई और 40.2 ओवरों में 234 रन पर ऑलआउट हो गई।

कुलदीप ने फिर निभाई अहम भूमिका

टीम इंडिया की इस जीत में एक बाहर फिर से कुलदीप यादव ने बड़ी भूमिका निभाई हैं और उन्होंने 45 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं इसके साथ ही वो 37 वनडे खेलने के बाद दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 37 मैचों के बाद राशिद खान ने 86 और कुलदीप यादव ने 77 विकेट लिए हैं।

cricbuzz

ब्रैसवेल के अलावा किसी बल्लेबाज में नहीं दिखा दम

न्यूजीलैंड की तरफ से आखिरी वक्त में ऑलराउंडर ब्रैसवेल ने थोड़ी सी कोशिश की और 46 गेंदों में 57 रन बनाए लेकिन बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सका। भारत की तरफ से कुलजीप ने जहां 4 विकेट लिए तो वहीं चहल और भुवनेश्वर ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा शमी को 1 विकेट मिला।

cricbuzz

धोनी और जाधव की तूफानी बल्लेबाजी

आपको बता दें कि एमएस धोनी (48) और केदार जाधव (22) की तूफानी पारियों की मदद से टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 324-4 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। धोनी ने 33 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे और जाधव 10 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

cricbuzz

इन दोनों बल्लेबाजों ने 5वें विकेट के लिए 26 गेंदों में नाबाद 53 रन जोड़े। इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 87, शिखर धवन (67), कोहली (43) और रायडू ने भी 47 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट लिए हैं।

Taranjeet Sikka