क्रिकेट
| On Jul 10, 2019 12:35 PM IST

CWC 2019: 20 साल पहले खेला था भारत ने विश्व कप में रिजर्व डे मैच, इस टीम को चटाई थी धूल

Share

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के पहले सेमीफाइनल का नतीजा मैच के दिन नहीं निकल सका था। लगातार हो रही बरसात के चलते मैच को अगले दिन यानि 10 जुलाई को पूरा किया जाएगा। विश्व कप में रिजर्व डे मैच भारत ने साल 1999 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उस मैच में टीम ने अंग्रेजों को 63 रनों से मात दी थी।

 

20 साल पहले खेला था भारत ने रिजर्व डे मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच का नतीजा 9 जुलाई को नहीं निकल सका था। जिसके चलते मैच को अगले दिन यानि 10 जुलाई को शिफ्ट किया गया है। यह पहली बार नहीं है जब विश्व कप मे भारत रिजर्व डे पर मैच खेलेगा।

इससे पहले टीम इंडिया ने 1999 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ रिजर्व डे मैच खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ हुए उस मैच में टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 232 रन बनाए थे। जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी पारी महज 169 रनों पर सिमट गई थी।

 

ये टीमें भी खेल चुकी है रिजर्व डे पर मैच

भारत और इंग्लैंड की टीम के अलावा 1996 के विश्व कप में जिम्बाब्वे और केन्या ने रिजर्व डे मैच खेला था।

जबकि 1999 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के बीच लीड्स के मैदान पर रिजर्व डे पर मैच खेला गया था। खास बात ये है की इस मैच का नतीजा दूसरे दिन भी नहीं निकल सका था।

यह भी पढ़े –  CWC 2019: सेमीफाइनल मैच के दूसरे दिन भी बारिश का साया,इस परिस्थिती में सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी टीम इंडिया

जूझ रहे है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, टीम के सलामी बल्लेबाजी मार्टिन गुप्टिल को बुमराह ने पारी के चौथे ओवर में ही चलता कर दिया।

इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और निकोल्स ने पारी बुनने की कोशिश की लेकिन जडेजा ने निकोल्स को चलता कर इस साझेदारी को तोड़ा। बारिश आने से पहले न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में कुल 211 रन बना लिए थे।

 

देखें विश्व कप हमारी खास पेशकश…. 

Shubham Mishra

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...