IND VS AUS 1st ODI: वनडे सीरीज़ के आगाज़ से पहले धोनी हुए चोटिल, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

By Shubham Bharadwaj

विश्वकप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत अंतिम वनडे सीरीज़ कल से खेलेगा. मगर 2 मार्च को हैदराबाद में खेले जाने वाले सीरीज़ के पहले वनडे मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी चोटिल हो गये है.

दरअसल नेट सत्र के दौरान सभी बल्लेबाज़ रघु से थ्रो डाउन ले रहे थे. जिसमे धोनी भी लम्बे समय तक अभ्यास करते हुए रघु के अनगिनत थ्रो डाउन पर प्रहार कर रहे थे. तभी रघु की ऐसी ही एक गेंद धोनी की Arm के अगले हिस्से से लग गई. इस अनुभवी खिलाड़ी को कुछ दर्द हुआ और एहतियात के तौर पर उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की. और प्रैक्टिस सेशन छोड़ कर चले गये.

हालाँकि यह चोट गंभीर है या नहीं, या पहले वनडे में उनका खेलना संदिग्ध है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. अंतिम फैसला अभी तक नहीं लिया गया है.

धोनी की जगह पंत को मिल सकता है मौका

ऐसे में अगर पूर्व कैप्टन कूल धोनी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी होगी. अगर धोनी समय पर नहीं उबर पाते हैं तो यही विकल्प होगा.

Pic Credit@ Espncricinfo

इस तरह दिल्ली के युवा ऋषभ पंत को अगर विश्वकप 2019 में इंग्लैंड जाने का टिकट हासिल करना है तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में भी खुद को साबित करना होगा. वही, धोनी की बात करें तो बहुत ही कम वह चोटिल होते है. ये भी हो सकता है कि वो कल के मैच में विकटों के पीछें दिखाई दे.

राहुल के लिए आखिरी मौका

credit-bcci

बता दें की ऋषभ पंत के अलावा, चैट शो में विवादित कॉफ़ी पीने के बाद के. एल राहुल ने मैदान में शानदार वापसी की है. ऐसे में पांच मैचों की वनडे सीरीज़ उनके लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है. जिसमें तप कर वो विश्वकप 2019 के लिए हीरा बनना चाहेंगे. हालाँकि राहुल ने पिछले दो  टी-20 मैचों  में ओपनिंग करते हुए बेहतरीन 50 और 47 रनों की पारी खेली थी. इस तरह उन्हें भी Playing 11 में खेलते हुए देखा जा सकता है.

Shubham Bharadwaj