विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा भारत, आंकड़ों के जरिए इस टीम का रहा है पलड़ा भारी

Updated on: Jul 7, 2019 5:23 pm IST

  • विश्व कप 2019 का आधा सफर तय हो चुका है। 45 लीग मैचों के बाद टूर्नामेंट की चार बेस्ट टीम एक दूसरे का आमना सामना करने को तैयार है। अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली भारत की टीम विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलेंड से भिड़ेंगी। आइए जानते है वर्ल्ड जैसै बड़े टूर्नामेंट में इन दो टीमों के आंकड़ों के बारे में…

    हावी रही है कीवी टीम

    विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की टीम का आमना सामना न्यूजीलैंड से होगा। भारत ने जहां अपने आखिरी दो मैचों में जीत दर्ज की है। वही केन विलियमसन की टीम को पिछले तीनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

    Pic Credit@Twitter

    हालांकि विश्व कप में इन दो टीमों की रिकॉर्ड की बात की जाए तो न्यूजीलैंड भारत पर हावी रही है। विश्व कप में अबतक खेले 8 मैचों में न्यूजीलैंड ने 4 में जीत दर्ज की है। जबकि तीन मुकाबलों में भारत को जीत मिली है।

     

    केन विलियमयन और टेलर कर सकते है परेशान

    न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी केन विलियमसन और रॉस टेलर के ईद गिर्द ही घूमती नजर आती है। रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ 31 मैचों की 30 पारियों में 41 की शानदार औसत से कुल 1117 रन बनाए है। जबकि केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ 23 पारियों में 38 की औसत से कुल 895 रन बनाए है।

    यह भी पढ़े –  बर्थडे स्पेशल: बेहद संघर्ष और कठिन परिस्थितियों से गुजर माही ने हासिल किया है मुकाम

    दमदार है कप्तान कोहली का रिकॉर्ड

    विराट कोहली का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद शानदार रहा है। कोहली ने इस टीम के विरुद्ध 22 पारियों में 68 की दमदार औसत से कुल 1302 रन बनाए है। जिसमे 5 शतक और 7 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

    Pic Credit@Espncricinfo

    वही, इस विश्व कप में अबतक कोहली 8 मैचों में 63 की शानदार औसत से कुल 442 रन बना चुके है।हालांकि विराट अभी तक इस विश्व कप में एक भी शतकीय पारी नहीं खेल सके है। यानि क्प्तान कोहली अकेले दम पर न्यूजीलैंड की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाने का दम रखते है।

     

    देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश….

    https://www.youtube.com/watch?v=_NpjxhAX8Tk

    Previous Article
    Next Article