India Women vs England Women : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम में वेदा कृष्णमूर्ति की हुई वापसी

By Shubham Bharadwaj

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में दो मैच जीतने के बाद भारतीय महिला टीम ने सीरीज़ पर आसानी से कब्ज़ा कर लिया है. मुम्बई में खेले जा रहे दूसरे वनडे के दौरान आगामी टी-20 सीरीज़ के लिए भी टीम का एलान कर दिया गया है. जिसमें वेदा कृष्णमूर्ति की टीम में वापसी हुई है. वही टीम की कप्तान हरमनप्रीत सिंह चोट के चलते बाहर है.

ऐसे में हरमन के ना होने के कारण टीम की कमान भारतीय महिला टीम की गब्बर बल्लेबाज़ कही जाने वाली स्मृति मंधाना को सौंपी गयी है. जबकि इस बात पहले ही पुष्टि हो चुकी थी कि अगर हरमन फिट नहीं होती है तो उनकी जगह आक्रमक बल्लेबाज़ हरलीन देओल को टीम में चुना जायेगा.

credit-bcci

बता दें कि दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला 4 मार्च को खेला जाना है. दूसरा मैच 7 जबकि आखिरी टी20 मुकाबला 9 मार्च को होगा. सीरीज के तीनों मुकाबले गुवाहाटी में खेले जाएंगे.

भारतीय टीम ने सोमवार को दूसरे वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. तीसरा मुकाबला 28 फरवरी को मुंबई में खेला जाना है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-

स्मृति मंधाना (कप्तान), मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेट कीपर), भारती फुलमाली, अनुजा पाटिल, शिखा पांडे, कोमल जनजाद, अरुंधती रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, वेदा कृष्णमूर्ति और हरलीन देओल

Shubham Bharadwaj