IND vs NZ: एक बार फिर टॉप ऑर्डर ने दिखाया फ्लॉप शो, अंबाती रायडू और शंकर ने संभाली पारी

By Taranjeet Sikka

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच में वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच खेला जा रहा है। विराट कोहली के ना होने के कारण टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 253 रनों का लक्ष्य दिया है।

भारत की फिर खराब शुरुआत

आपको बता दें कि मेहमान टीम 49.5 ओवर 252 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के बाद ढेर हो गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन अंबाती रायडू ने बनाए। रायडू ने 90 रनों की अच्छी पारी खेली। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई।

नहीं चला धोनी का बल्ला

जिसके बाद शुभमन गिल और महेंद सिंह धोनी भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके। एक समय भारत का कुल स्कोर 18 रन पर 4 विकेट था। यहां से अंबाती रायडू और विजय शंकर ने मोर्चा संभाला और टीम को 100 रनों के पार ले गए। इन दोनों खिलाड़ियों ने 5वें विकेट के लिए 98 रनों की पार्टनरशिप की।

अर्धशतक से चूके विजय शंकर

हालांकि, विजय शंकर अपना अर्धशतक जड़ नहीं पाए। 116 के स्कोर पर वो आउट हो गए। इसके बाद रायडू ने केदार जाधव के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 74 रन जोड़े और टीम को 200 रनों के पास ले गए। इसके बाद 190 के स्कोर पर रायडू ने अपना विकेट गंवा दिया।

पांड्या ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

उनके पवेलियन जाने के कुछ देर बाद ही केदार जाधव भी 203 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद आठवें नंबर पर क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या ने ताबतड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम को 250 रन के पास नजदीक पहुंचाया। उन्होंने 22 गेंदों की अपनी पारी में 45 रन बनाएं। उनका विकेट 248 के कुल स्कोर पर गिरा। उनके आउट होने के बाद टीम सिर्फ 4 रन और जोड़कर सिमट गई।

निचले क्रम में बल्लेबाजी के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 5 और मोहम्मद शमी ने 1 रन बनाया। तो वहीं युजवेंद्र चहल नाबाद पवेलियन लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और ट्रेंट बोल्ट ने अच्छी गेंदबाजी की। हेनरी ने 4 और बोल्ट ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा जेम्स नीशम को 1 विकेट मिला जबकि भारत के दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

Taranjeet Sikka