IPL 2019: इन तीन खिलाडियों पर होगी आईपीएल 2019 में सबकी निगाहें..

Updated on: Mar 13, 2019 12:28 pm IST

  • फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ कह जाने वाले आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से होना जा रहा है। आईपीएल के ग्यारह सीजन के दौरान कई खिलाड़ियों की किस्मत चमकी,तो कई घरेलू खिलाड़ियों को आईपीएल ने पहचान दी।

    ऐसे में 12वें सीजन में भी कई ऐसे खिलाड़ी है, जिनका भविष्य इस सीजन के प्रदर्शन पर निर्भर करेंगा। आइए एक नजर डालतें है ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर…

     

    1. ईशान किशन

    ईशान किशन ने पिछले एक साल में अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया है। पिछले सीजन आईपीएल में भी उन्होनें अपनी शानदार बल्लेबाजी के चलते काफी सुर्खियां बटोरी थी। वही, घरेलू लीग में भी ईशान ने इस सीजन खूब धमाल मचाया है।

    वही,हाल ही में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी ईशान अबतक दो शतक जड़ चुके है। विश्व कप 2019 के बाद धोनी के संन्यास से ईशान किशन के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुल सकते है। ऐसे में ईशान किशन के लिए आईपीएल का यह सीजन बेहद महत्वपूर्ण होगा।

     

    1. शिवम दुबे

    मुबंई टी20 लीग के एलिमिनेटर मैच में प्रवीण तांबे को एक ओवर में पांच छक्के जड़ कर सुर्खियों में आए मुबंई के हरफनमौला ऑलराउंडर शिवम दुबे पर सबकी निगाहें रहेंगी।

     

     

    Pic Credit@Indian Express

    शिवम दुबे को इस सीजन रॉयल चैंलेंजर बैंगलुरु ने अपनी टीम में शामिल किया है। घरेलू लीग मे शिवम दुबे ने पिछले एक साल में खूब धमाल मचाया है। ऐसे में आईपीएल में इस बार यह खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने को बेताब होगा।

     

    1. वरुण चक्रवर्ती

    आईपीएल की नीलामी में इस खिलाड़ी पर जमकर धनवर्षा हुई। वरुण चकवर्ती को किंग्स इलेवन ने 8.40 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था।

    Pic Credit@Espncricinfo

    वरुण की खासयित उनके पास गेंदबाजी मे मौजूद सात तरह की वेरिएशन है। इस खिलाड़ी ने बेहद कम समय में घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बनाई है। ऐसे में यह स्पिन गेंदबाज इस सीजन धमाल मचा सकता है।

     

    यह भी पढ़े-   IPL इतिहास की वो तीन दिलचस्प बातें, जो हर क्रिकेट फैन को जानना चाहिए

    Previous Article
    Next Article