जेसन होल्डर के निलंबन के बाद कीमो पॉल को किया गया विंडीज टीम में शामिल

By Taranjeet Sikka

दूसरे टेस्‍ट मैच में वेस्ट इंडीज टीम के दिग्गज गेंदबाज जेसन होल्डर की धीमी गेंदबाजी की वजह से उन पर एक मैच का बैन लगा है। ये बैन आईसीसी के द्वारा लगाया गया था। जिसके बाद क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड के साथ होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए क्रेग ब्रेथवेट को कप्‍तान चुना है। आपको बता दें कि तीसरा मैच 9 फरवरी से सेंट लुसिया में खेला जाएगा।

ब्रेथवेट होंगे कप्तान

वहीं इसके अलावा 14 सदस्यों की टीम में एक बदलाव और भी किया गया है। क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने तेज गेंदबाज कीमो पॉल को टीम में शामिल किया है। सीडब्ल्यूआइ की वेबसाइट के अनुसार ब्रेथवेट को नियमित कप्तान जैसन होल्डर की जगह परपर कप्तान बनाया गया है। आइसीसी ने होल्डर को धीमी गति से ओवर डालने के आरोप में दोषी पाया था। जिसके बाद उनको 1 मैच के लिए निलंबित कर दिया था। इसके बाद अब वो ये टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे।

कीमो पाल किए गए शामिल

14 सदस्‍यों की टीम में विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 20 साल के तेज गेंदबाज कीमो पॉल को जगह दी है। पॉल ने अब तक सिर्फ 2 ही टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने अपना टेस्‍ट डेब्‍यू पिछले ही साल भारत के खिलाफ राजकोट में किया था।

Credit : AFP

शनिवार से शुरू हो रहा है तीसरा टेस्‍ट

आपको बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ वेस्ट इंडीज सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सेंट लुसिया में शनिवार से खेलेगी। इस सीरीज में विंडीज टीम ने पहले से ही 2-0 की बढ़त ले रखी है। पहला टेस्‍ट विंडीज टीम ने 381 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया था तो वहीं दूसरे टेस्‍ट मैच में भी इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी मात दे दी थी। ये मैच तीसरे दिन ही खत्म हो गया था। वहीं तीसरा मैच सिर्फ औपचारिकता पूर्ण है, क्योंकि सीरीज पर विंडीज टीम पहले से ही कब्जा कर चुकी है।

Taranjeet Sikka