DC को उसके घर में हराने के बाद वॉटसन बोले इसलिए नहीं कर रहा हूँ गेंदबाजी

By Shubham Bharadwaj

IPL के 12 वें सीजन का 6वां मैच दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान में Delhi Capitals ( DC ) और गतचैंपियन Chennai Super Kings (CSK ) के बीच खेला गया. जिसमें CSK ने 6 विकेट से से मैच अपने नाम किया.

DC के कप्तान श्रेयश अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 147 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू जल्द आउट हो गए. इसके बाद सुरेश रैना और शेन वॉटसन ने 52 रन की साझेदारी कर मैच को आसान बना दिया. रैना ने 16गेंदों में 30 रन तो वहीँ शेन वाटसन ने 26 गेंद पर 44 रन की पारी खेली. इसके बाद धोनी और केदार ने आसानी से मैच चेन्नई के नाम करा दिया.

‘MOM’ बने शेन वॉटसन

credit- IPLT20.COM

हालाँकि CSK की तरफ से मैच में Dwayne Bravo ने 3 विकेट हासिल किये और विजयी चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई. लेकिन ओपनिंग में रैना के साथ शानदार 44 रन की पारी खेलने के कारण शेन वॉटसन को ‘मैंन ऑफ द मैच’ चुना गया.

सिर्फ बल्लेबाज़ी क्यों कर रहे हैं वॉटसन

इसी बीच वॉटसन को सिर्फ बल्लेबाज़ी करता देख फैन्स के मन में एक सवाल उठ रहा था.  वो ये की वॉटसन बेहतरीन गेंदबाजी भी कर लेते है तो फिर CSK की टीम के लिए वो गेंदबाजी क्यों नहीं कर रहे हैं. जिसका खुलासा खुद वॉटसन ने किया है.

credit- IPLT20.COM

उन्होंने कहा,“यह चेन्नई की तुलना में थोड़ा धीमा विकेट था, इसलिए बीच में कुछ गेंद आराम से खेल रहा था.  और ये अच्छा था विकेट को समझने के लिए. मुझे नहीं लगता कि मैं अब ज्यादा गेंदबाजी करूंगा”

BBL में लगी थी चोट

credit-SYDNEYTHUNDER.COM

37 साल के हो चुके वॉटसन ने आगे कहा,”मुझे चोट लगी, जो बिग बैश के दौरान मुझे काफी परेशानी में डाल चूकी है. इसलिए मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए  फिट होने की कोशिश कर रहा हूं. मेरे  लिए पाकिस्तान सुपर लीग बहुत मज़ेदार थी, और चेन्नई के लोगों के साथ फिर से होना बहुत अच्छा है”

इस तरह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही सन्यास ले चुकें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी  वॉटसन इस सीजन फैन्स को गेंदबाजी नहीं सिर्फ बल्लेबाज़ी करते दिखाई देंगे. बता दें की वाट्सन मध्यम गति की तेज़ गेंदबाजी करते है. जो की क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में काफी कारगर साबित होती है.

Shubham Bharadwaj