न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से पहले मुशफिकुर रहीम की फिटनेस पर संदेह बरकरार

By Shubham Bharadwaj

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में क्लीन स्वीप होने के बाद टेस्ट सीरीज़ से पहले बांग्लादेश की टीम को एक और झटका लगा है. टीम के झुझारू विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम की कलाई में चोट आ गयी है. जिससे उनके टेस्ट सीरीज़ में खेलने को लेकर संदेह ज़ारी है.

कोच को भी नहीं पता कब होंगे ठीक

टीम के कोच स्टीव रोड्स ने बताया, “मुशफिकुर की कलाई में अगूंठे से ठीक ऊपर परेशानी है. हमारा विचार था इसे और ज्यादा बिगड़ने से रोका जाय, इसलिए उन्हें प्रोटेक्शन गियर दिया गया है जो कि कलाई को ज्यादा हिलने से रोकेगा. हम तीन दिन इसे रहने देंगे और फिर गियर को हटाकर देखेंगे कि किस तरह का मूवमेंट हो रहा है और कितना दर्द है, उसके बाद हम कुछ फैसला लेंगे. लेकिन मैं ये कहना स्पष्ट नहीं है कि कि वो बाहर हो गया है या फिर पूरी तरह से अंदर है. इसलिए जवाब ये है कि मुझे नहीं पता.”

credit-dhaka tribune

रोड्स ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि 24 में से 15 दिनों का क्रिकेट मुश्किल हो सकता है. ज्यादा टीमें 24 दिन में तीन टेस्ट मैच नहीं खेलती हैं. ये ऐसा कुछ नहीं है जिसकी हम चिंता कर रहे हैं, लेकिन खिलाड़ियों को चोट को देखते हुए, ये आगे प्रभावी साबित हो सकता है. हमारे सामने कुछ चोटें है लेकिन हमारे पास बेहद अच्छी मेडिकल टीम है और वो खिलाड़ियों को जल्द से जल्द ठीक कर सकते है, ताकि हम अपने सर्वश्रेष्ठ 11 मैदान पर उतारें.”

बता दें कि बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 28 फरवरी से 20 मार्च तक चलेगी. पहला मैच 28 फरवरी को हैमिल्टन, दूसरा मैच 8 मार्च को वेलिंगटन और अंतिम मैच 16 मार्च को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा.

Shubham Bharadwaj