विश्व कप के लिहाज से इन 3 खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है न्यूजीलैंड दौरा

टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। जहां ऑस्ट्रेलिया को हरा कर टीम इंडिया के हौंसले बुलंद है तो वहीं न्यूजीलैंड ने भी अपने पिछले दौरों में अच्छा प्रदर्शन किया है। इस कारण ये मुकाबले काफी दिलचस्प होने वाले हैं। गौरतलब है कि ये दौरा विश्व कप से पहले हो रहा है और इसे काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इसके जरिये ही विश्व कप की रणनीति तय होगी।

जहां टीम इंडिया इस दौरे को जीतने की कोशिश में हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ियों पर सिलेक्टर से लेकर दर्शकों तक की निगाहें गड़ी रहेंगी। ये दौरा इन 3 खिलाड़ियों के लिए काफी अहम साबित हो सकता है और अगर इसमें इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तो ये विश्व कप की टीम का भी हिस्सा बन सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिनके लिए ये दौरा अहम हो सकता है।

अम्बाती रायडू

टीम इंडिया इस वक्त चौथे नंबर के बल्लेबाज की कमी से परेशान है। बल्लेबाजी क्रम में ये एक अहम पायदान है क्योंकि अगर टॉप ऑर्डर फ्लॉप रहता है तो इस खिलाड़ी पर ही सारा दारोमदार आ जाता है। ऐसे में जहां लगातार विराट कोहली और कोच शास्त्री चौथे नंबर पर प्रयोग कर रहे हैं तो वहीं अंबाती रायडू पर इस सीरीज में निगाहें रहेंगी कि अगर उन्हें चौथे नंबर पर खिलाया गया तो वो कैसा प्रदर्शन करते हैं।

विजय शंकर

इस खिलाड़ी की टीम इंडिया को जरूरत पड़ सकती हैं अगर हार्दिक पांड्या पर बीसीसीआई की तरफ से कोई कड़ा एक्शन लिया जाता है। विजय शंकर एक तेज गेंदबाज-ऑलराउंडर है। टीम को हार्दिक पांड्या की जगह पर विजय शंकर के रूप में विकल्प मिल सकता है। वो एक पार्ट टाइम फास्ट बॉलर के रूप में विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

खलील अहमद

खलील अहमद को इस बार न्यूजीलैंड दौरे में जगह दी गई है। लगातार उन्हें मौका दिया जा रहा है कि वो भुवनेश्वर या बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम का हिस्सा बने और गेंदबाजी में दम दिखाएं। वहीं खलील कई बार उम्मीदों पर खड़ा भी उतरे हैं। ऐसे में बुमराह की गैर मौजूदगी में टीम में उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका चयन विश्वकप के लिए हो सकता है। उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट लिए हैं और 5.32 की औसत से रन खाए हैं।