क्विंटन डी कॉक कमर में चोट की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेंगे टी-20 सीरीज

By Taranjeet Sikka

इन दिनों दक्षिण अफ्रीका अपने घर में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेल रहा है। दोनों ही टीमों के बीच में टेस्ट और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद शुक्रवार से 3 मैचों की टी-20 सीरीज शुरु हुई। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में क्विंटन डी कॉक नहीं खेल सके थे।

Credit : InKhabar

क्विंटन डी कॉक पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर

चोट की वजह से 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच से क्विंटन डी कॉक अपनी बाहर हो गए हैं। वो अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं। क्विंटन डी कॉक ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन उन्हें चोट का भी शिकार होना पड़ा था।

डी कॉक की जगह जॉनमैन मलान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने डी कॉक के अगले दोनों टी20 से बाहर होने की जानकारी देने के साथ ही उनकी जगह पर जॉनमैन मलान को जगह दी है। क्विंटन डी कॉक की जगह पर पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच में गिहान क्लोएट ने विकेटकीपर का काम किया था। जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत भी की थी।

Credit : SportzWiki

पांचवें वनडे में कमर में लगी थी चोट

डी कॉक की चोट को लेकर दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने कहा कि क्विंटन को आखिरी वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान अपनी कमर की बायीं तरफ चोट का सामना करना पड़ा था। वो पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हमें उम्मीद है कि वो श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चयन के लिए फिट होंगे।

Taranjeet Sikka