फर्जीवाड़ा करने के चलते इस गेंदबाज पर लगाया बीसीसीआई ने 2 साल का प्रतिबंध, जानें पूरा मामला

By Shubham Mishra @shub4438

भारतीय टीम इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप में बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अपने शुरुआती चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज कर ली है। लेकिन अंडर 19 स्तर पर भारत के लिए एक बड़ी चौंकाने वाली खबर सामने आई है। इस साल अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले रासिख सलाम पर दो साल का बैन लग गया है।

रासिख पर लगा दो साल का प्रतिबंध

मुंबई इंडियस की तरफ से इस साल अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले रासिख सलाम पर बीसीसीआई ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

रासिख पर आरोप है की उन्होने अपनी उम्र संबंधी दस्तावेज में फर्जीवाड़ा किया है। जिसके चलते उन पर 2 साल का बैन लगा दिया गया है। 17 वर्षीय ये गेंदबाज ने इस साल आईपीएल में मुंबई इंडियस की तरफ से बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

जम्मू कश्मीर से खेलते है घरेलू क्रिकेट

रासिख सलाम जम्मू कश्मीर की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलते है। उन्होने साल 2018 के अंत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।

रासिख ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के दो मैचों में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे। जिसके चलते मुंबई इंडियस की टीम ने उनको आईपीएल में अपनी टीम में शामिल किया था।

यह भी पढ़े –  AUS vs BAN Dream11 Hindi Prediction, वर्ल्ड कप 2019, Team News, Playing 11

प्रभात मौर्या को मिली जगह

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए बताया की उम्र संबंधी फर्जीवाडे के चलते रासिख सलाम पर 2 साल का बैन लगाया गया है। वही, उनको इंग्लैंड जा रही अंडर 19 टीम से भी बाहर कर दिया गया है।

उनकी जगह प्रभात मौर्या को टीम में मौका दिया गया है। रासिख के लिए करियर की शुरुआत में ही ये बहुत बड़ा दाग लगा है, जो की यकीनन उनके क्रिकेट करियर पर बेहद प्रभाव डालेंगा।

देखें विश्व कप हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...