इंग्लैंड रवाना होने से पहले एमएस धोनी के बारे में रवि शास्त्री ने कह दी दिल छू लेने वाले बात, आप भी जानें

By Avinash Aryan

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने एमएस धोनी के बारे में दिल छू लेने वाली बात कही है. इंग्लैंड रवाना होने से पहले मुंबई में प्रेस कांफ्रेस आयोजित हुई थी. जहाँ, कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए.

एमएस धोनी पर शास्त्री के बोल

इस दौरान पत्रकारों ने कोहली और शास्त्री से कई सवाल पूछे. जिसका बड़ी सहजता से कोहली ने जवाब दिया. इसी बीच जब मीडिया ने एमएस धोनी के विश्वकप में रोल को लेकर सवाल पूछा.

तो शास्त्री ने झट से कहा, ” धोनी का अहम रोल होने वाला है. इस फोर्मेट में धोनी जैसा कोई नहीं है. उनसे बेस्ट कोई नहीं है, खासकर अहम परिस्थितियों में. इस विश्वकप में धोनी सबसे बड़ा खिलाड़ी होंगे.”

कप्तान कोहली ने दिया बड़ा बयान

वहीं, विराट कोहली ने अपने बयान में कहा, ” इस विश्वकप में दबाव को संभालना सबसे बड़ा काम होगा. टीम इंडिया के सभी गेंदबाज तैयार हैं. कोई भी खिलाड़ी थका हुआ नहीं है. हमारी टीम बहुत बेहतर स्थिति में है. हमने आईपीएल खेला है. उसमें भी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.”

उन्होंने आगे कहा, ” हम यही उम्मीद करते हैं कि वर्ल्ड कप में भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे. इंग्लैंड में सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना और वहां टेस्ट खेलना दोनों स्थितियों में कोई खास अंतर नहीं है. इंग्लैंड में पिच भले ही सपाट हो सकती हैं, लेकिन ओवरनाइट कंडीशन मायने रखती है.”

इंग्लैंड ने किया अपनी फाइनल विश्वकप टीम का ऐलान, तीन बड़े खिलाड़ियों को मौका

न्यूजीलैंड से पहला वार्मअप मैच

आपको बता दें, भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी. हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया को 25 मई और 28 मई को क्रमश: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच भी खेलना है.

देखें भारतीय टीम का विश्वकप का शेड्यूल :

1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका- 5 जून को साउथहैम्पटन में

2. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 9 जून को द ओवल में

3. भारत बनाम न्यूजीलैंड- 13 जून को ट्रेंट ब्रिज में

4. भारत बनाम पाकिस्तान -16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में

5. भारत बनाम अफगानिस्तान- 22 जून को फिर साउथहैम्पटन में

6. भारत बनाम वेस्टइंडीज- 27 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में

7. भारत बनाम इंग्लैंड- 30 जून को एजबेस्टन में

8. भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन – 2 जुलाई

9. भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स – 6 जुलाई

देखें वीडियो :

Avinash Aryan