CWC 2019: चोटिल शिखर धवन की रिकवरी के तौर पर इंग्लैंड रवाना हुआ ये स्टार बल्लेबाज

By Shubham Mishra @shub4438

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले शिखर धवन चोट के चलते विश्व कप से तीन हफ्ते के लिए बाहर हो गए है।

हालांकि धवन इंग्लैंड में रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख करेंगी। उनकी रिकवरी के तौर पर ऋषभ पंत को बुलाया गया है। जो की इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है, वो टीम से बुधवार को ही जुड़ जाएंगे।

रिकवरी के लिए पंत रवाना

शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। लेकिन मैच के दौरान उनको पैंट कमिंस की गेंद अंगूठे में लगी थी, जिसके चलते उनके अंगूठे में फैक्चर हो गया।

गब्बर की रिकवरी के तौर पर ऋषभ पंत इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है। वो बुधवार को ही टीम से जुड़ जाएंगे। हालांकि पंत को आईसीसी से हरी झंडी मिलने के बाद ही 15 सदस्यीय टीम में शामिल होने का मौका मिलेंगा। भारतीय मैनजमेंट टीम आईसीसी को धवन की मेडिकल रिपोर्ट सौपेंगी, जिसके बाद आईसीसी से रिप्लेसमेंट के लिए बात की जाएगी।

बढ़िया रहा है पंत का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने पिछले साल इंग्लैंड कि परिस्थितियों में टेस्ट सीरीज खेली थी। जिसमे उन्होने बढ़िया प्रदर्शन किया था।

Pic Credit@Espncricinfo

पंत ने एक शानदार शतकीय पारी भी खेली थी। यही वजह है की उनको धवन की रिकवरी के तौर पर चुना गया है। पंत ने भारत के लिए 5 वनडे मैच खेलें है जिसमें उन्होने कुल 93 रन बनाए है।

यह भी पढ़े – ICC Cricket World Cup 2019: Hard-hitting batsman to fly out as standby for Dhawan

धवन तीन हफ्ते के लिए बाहर

आईसीसी टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शिखर धवन चोट के चलते बाहर हो गए है। धवन तीन हफ्ते बाद ही वापसी करने में कामयाब होंगे।

गौरतलब है की धवन की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। भारत का अगला मैच 13 जून को नॉटिघम में न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड ने वॉर्मअप मैच में भारतीय टीम को हराया था।

देखें विश्व कप पर हमारी खास पेशकश…

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...