FCG vs BFC Dream 11 Hindi Prediction आईएसएल 2018-19 फाइनल Match Preview, Probable Line Ups

By Avinash Aryan

FCG vs BFC Dream 11 Hindi Prediction | एफसी गोवा बनाम बेंगलुरू एफसी

FCG vs BFC Match Prediction | Who Will Win Today’s Match

Indian Super League 2018-19

Venue : Mumbai Football Arena, Mumbai

Date & Time :17 March 2019, 7:30 PM IST

FCG vs BFC Match Preview

आईएसएल को अपने पांचवें सीजन में एक नया चैंपियन मिलने वाला है. बेंगलुरू एफसी और एफसी गोवा के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. रविवार को मुंबई के फुटबॉल एरिना में दोनों टीमें खिताब पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी.

आईएसएल को मिलेगा नया चैंपियन

आपको बता दें, इससे पहले आईएसएल के चार सीजन खेले गये हैं. दो-दो मर्तबा एटीके और चेन्नईन एफसी ने खिताब अपने नाम किया था. पिछले सीजन चेन्नईन एफसी और बेंगलुरू एफसी के बीच मैच खेला गया था. जहाँ, चेन्नई के हाथों बेंगलुरू को 3-2 के अंतर से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

गलती दोहराना नहीं चाहेगा ब्लूज

एक बार फिर छेत्री की अगुवाई में ब्लूज ने फाइनल का सफर तय किया है. लिहाजा, टीम इस बार कोई भी गलती दोहराना नहीं चाहेगी. पूरे सीजन बेंगलुरू एफसी ने चैंपियन टीम की तरह खेल दिखाया है. हालाँकि, विंटर ब्रेक के बाद टीम ने उतार-चढ़ाव भी देखे.

लेकिन, जिस तरह बेंगलुरू टीम ने सेमीफाइनल के पहले लेग में पिछड़ने के बाद बाद दूसरे लेग में प्रदर्शन किया, सही मायनों में ये एक चैंपियन टीम की निशानी है. गौर हो, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ बेंगलुरू को 2-1 की हार मिली.

लिहाजा, फाइनल का टिकट कटाने के लिए बेंगलुरू एफसी को कम से कम तीन गोल दूसरे लेग में मारने थे. साथ ही विपक्षी टीम को गोल करने से रोकना भी था. सुनील छेत्री की टीम ने किया, लगातार दूसरे सीजन फाइनल में जगह पक्की की.

3 अप्रैल को भिड़ेंगी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

गोवा की टीम सबसे खतरनाक

उधर, एफसी गोवा की टीम सीजन की शुरुआत से ही खतरनाक मानी जा रही थी. और हुआ भी यही, गोवा ने पूरे सीजन सबसे ज्यादा 36 गोल दागे. साथ ही टीम ने सबसे कम 20 गोल खाए. इन आंकड़ों से साफ पता चलता है कि टीम की अटैकिंग और डिफेंस खेमा ने कैसा प्रदर्शन किया है.

फेरान कॉरोमिनास के नाम भी ये आईएसएल सीजन रहा है. 16 गोल के साथ ये स्पेनिश स्ट्राइकर इस सीजन भी लीड कर रहा है. साथ ही असिस्ट भी कॉरोमिनास ने सात किये हैं. गौर हो, पिछले सीजन भी कॉरोमिनास ने सबसे ज्यादा 18 गोल दागे थे. इसके अलावा एडू बेडिया ने भी सात गोल मारे हैं और छह असिस्ट किये हैं.

FCG vs BFC Team News

बेंगलुरू एफसी से इस मैच में डिफेंडर Albert Serran का खेलना संदिग्ध है.

एफसी गोवा के Brendan Fernandes पिछले मैच में चोटिल हो गये थे. अगर, वह फिट होते हैं तो जरूर खेलेंगे.

FCG vs BFC: Form Guide

Bengaluru FC: W-L-L-W-L

FC Goa: L-W-W-L-W

FCG vs BFC Head To Head :

Bengaluru FC: 3

FC Goa: 1

Draw: 0

FCG vs BFC Playing 11

Bengaluru FC (4-2-3-1):

Gurpreet Singh Sandhu, Rahul Bheke, Albert Serran, Juanan, Nishu Kumar, Alex Barrera, Harmanjot Khabra, Udanta Singh, Dimas Delgado, Sunil Chhetri, Miku

FC Goa (4-2-3-1):

Naveen Kumar, Seriton Fernandes, Mourtada Fall, Carlos Pena, Mandar Rao Desai, Ahmed Jahouh, Lenny Rodrigues, Jackichand Singh, Edu Bedia, Brandon Fernandes/Manvir Singh, Ferran Corominas

FCG vs BFC Dream 11 Fantasy Tips

Avinash Aryan