एबी डीविलियर्स ने विश्वकप खेलने की जताई थी इच्छा, इस वजह से टीम मैनेजमेंट ने रिजेक्ट कर दिया ऑफर

Published on: Jun 6, 2019 3:12 pm IST|Updated on: Jun 6, 2019 4:07 pm IST

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका के हौसले पस्त है. विश्वकप में टीम लगातार तीन मैच हार चुकी है. और फाफ डू प्लेसिस की टीम अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के कगार पर है. एक और हार टीम को इंग्लैंड से बोरिया बिस्तर समेटने पर मजबूर कर देगा.

एबी डीविलियर्स खेलना चाहते थे विश्वकप 

इसी बीच एबी डीविलियर्स को लेकर साउथ अफ्रीका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खुलासा हुआ है कि एबी डीविलियर्स विश्वकप खेलना चाहते थे. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने टीम मैनेजमेंट को विश्वकप खेलने का ऑफर भी दिया था.

लेकिन, साउथ अफ्रीका की मुख्य चयनकर्ता लिंडा जोंडी और टीम मैनेजमेंट ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. ESPNcricinfo के हवाले से पता चला है कि एबी डिविलियर्स की दरख्‍वास्‍त पर ‘विचार तक नहीं किया गया.’

EN-W vs WI-W Dream11 Hindi Prediction

टीम मैनेजमेंट ने ठुकराया था ऑफर 

खबरें आ रही है कि एबी डीविलियर्स के ऑफर को टीम मैनेजमेंट ने सिर्फ दो वजहों से ठुकरा दिया. पहली वजह ये कि डीविलियर्स ने विश्वकप शुरू होने से ठीक एक साल पहले संन्यास ले लिया था.

पिछले साल मई 2018 में डीविलियर्स ने रिटायरमेंट का ऐलान किया था. दूसरी वजह ये कि इन एक साल में उन्होंने कोई किसी घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया. डीविलियर्स ने म्जांसी सुपर लीग में ज़रूर हिस्सा लिया था.

युवा खिलाड़ियों के साथ होता अन्याय 

लेकिन, वो एक टी20 टूर्नामेंट है. ऐसी परिस्थिति में अगर मिस्टर 360 को विश्वकप टीम में शामिल किया जाता. तो कुछ युवा खिलाड़ियों के साथ अन्याय होता. चूँकि, टीम में जगह बनाने के लिए कई खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे.

Credit : Cricket Southafrica

खेलते रहे हैं टी20 लीग 

बता दें, एबी डीविलियर्स ने रिटायरमेंट के बाद दुनियाभर की टी20 लीग में हिस्सा लिया. वह पीएसएल भी खेले, बीपीएल खेले और आईपीएल भी. अगर, एक खिलाड़ी जो वर्षों से क्रिकेट जगत में अपने बल्ले से कोहराम मचाता रहा है.

Credit : IPLT20.com

वो अहम मौके पर देश का साथ छोड़, पैसों के लिए किसी टी20 लीग का दामन थामता है. तो फिर साउथ अफ्रीका की टीम मैनेजमेंट ने सही किया है.

https://www.youtube.com/watch?v=qYtAUZEKGb8

For daily fantasy sports tips on your mobile phone, Fill out the form below

Previous Article
Next Article