MI vs RCB : विराट कोहली और रोहित शर्मा में होगी टक्कर, इस हाई-वोल्टेज मैच से पहले जान लें ये 8 दिलचस्प रिकॉर्ड

MI vs RCB आईपीएल में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. ये हाई-वोल्टेज मुकाबला बेंगलुरू के होमग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों को पहले मैच में हार मिली है.

MI vs RCB में होगी भिड़ंत

बेंगलुरू को चेन्नई सुपर किंग्स ने 70 रनों पर समेटकर सता विकेटों से धोया था. तो मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स ने 37 रनों से हराया. खैर, रोहित शर्मा और विराट कोहली आमने-सामने होने वाले हैं.

ऐसे में टक्कर का मुकाबला देखने को मिलेगा. इस मैच से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं उन 8 दिलचस्प रिकॉर्ड्स के बारे में, जिसे जानकर आप हैरान भी हो सकते हैं.

1) क्रुणाल पांड्या के आगे एबी डीविलियर्स का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. डीविलियर्स चार बार पांड्या के हाथों आउट हो चुके हैं. मिस्टर 360 ने क्रुणाल पांड्या की 32 गेंदों में सिर्फ तीन चौकों की मदद से 33 रन बनाए हैं.

2) युवराज सिंह को उमेश यादव ने आईपीएल में चार मर्तबा आउट किया है. उमेश की 36 गेंदों का सामना करते हुए युवी ने 54 रन बनाए हैं. लेकिन, चार बार अपना विकेट भी गंवा चुके हैं.

3) साल 2018 के बाद विराट कोहली कुल 9 बार स्पिनर्स के हाथों आउट हो चुके हैं. इस दौरान स्पिनर के खिलाफ कोहली की बल्लेबाजी औसत लगभग 22 की रही है.

4) मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज मिचेल मैकलांघेन ने विराट कोहली को चार बार अपना शिकार बनाया है. इस दौरान मिचेल की 40 गेंदों पर कोहली 39 रन बनाए हैं. आईपीएल में कोहली का किसी भी गेंदबाज के खिलाफ ये घटिया रिकॉर्ड है.

5) जसप्रीत बुमराह का डेब्यू आईपीएल विकेट विराट कोहली थे. लेकिन, इसके बाद वह कोहली को  आउट करने में असफल रहे हैं. कोहली ने बुमराह की 66 गेंदों का सामना किया है. इस दौरान उन्होंने दस चौके और तीन छक्कों की मदद से 99 रन बनाए हैं.

6) उमेश यादव के खिलाफ रोहित शर्मा ने 134 रन बनाए हैं. रोहित से ज्यादा विराट कोहली ने 141 रन बनाए हैं. तब उमेश कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलते थे. हालांकि, अब उमेश कोहली की टीम में ही हैं.

7) एबी डीविलियर्स को चार हजार आईपीएल रन पूरे करने के लिए 38 रनों की दरकार है. फिलहाल, डीविलियर्स के नाम 3962 रन हैं. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 28 अर्धशतक बनाए हैं.

8) विराट कोहली को अपने पांच हजार आईपीएल रन पूरे करने के लिए 46 रनों की जरूरत है. अगर, मुंबई के खिलाफ कोहली पांच हजारी बनते हैं. तो वह ये कारनामा करने वाले सुरेश रैना के बाद दूसरे भारतीय बन जाएंगे.