तो क्या भारतीय सीरीज में होगी स्मिथ और वॉर्नर की वापसी?

Updated on: Nov 19, 2018 6:18 pm IST

  • भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट स्मिथ और वॉर्नर को लेकर बड़ा फैसला ले सकता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई अपने दिग्गज खिलाड़ी स्मिथ और वॉर्नर पर लगे एक साल के बैन को हटाने पर विचार कर रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों की इस हफ्ते बोर्ड मीटिंग होनी है,जिसमें इन दोनों ही खिलाड़ियों के बैन को लेकर चर्चा होनी है।

    भारतीय सीरीज में वापसी

    https://www.instagram.com/p/Bk9VIdshFqT/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अपने दो दिग्गज बल्लेबाज स्मिथ और वॉर्नर पर लगें एक साल के प्रतिबंध को हटाने पर विचार कर रहा है। फेयरफॉक्स मीडिया के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के अधिकारी इस हफ्ते की शुरुआत में बोर्ड मीटिंग करेंगे। जिसमें स्मिथ, वॉर्नर और बेनक्राफ्ट पर लगें बैन को लेकर विचार किया जाएगा। गौरतलब है की इस साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन तीनों खिलाड़िय़ों को बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया था। जिसके बाद स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल वही बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया था।

     

    जॉनसन ने बैन को बताया जायज

    ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने कहा की स्मिथ और वॉर्नर ने बोर्ड के फैसले को चुनौती नही दी है, ऐसे में उन पर से बैन हटाना उचित नही होगा। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा की अगर स्मिथ और वॉर्नर की टीम में वापसी होती है, तो बेनक्राफ्ट से भी बैन हटाना होगा। जॉनसन ने कहा की स्मिथ और वॉर्नर ने बोर्ड के सामनें अपनी गलती को स्वीकारा है। जॉनसन ने कहा की इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बोर्ड के फैसले को चुनौती नही दी है, ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को हटाना गलत होगा।

    https://twitter.com/MitchJohnson398/status/1064102302213070848

     

     खस्ता है ऑस्ट्रेलियाई टीम की हालात

    स्मिथ और वॉर्नर पर लगे बैन के बाद से ऑस्टेलिया टीम की हालात काफी खस्ता है। टीम लगातार हार का सामना कर रही है। इंग्लैंड दौरे पर ऑस्टेलियाई टीम को वनडे सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वही टीम एकमात्र टी20 में भी जीत दर्ज करने में नाकामयाब रही थी। ऑस्ट्रेलिया टीम हाल में ही अपने घरेलू परिस्थितियों में भी साउथ अफ्रिका के खिलाफ वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा है। स्मिथ और वॉर्नर पर बैन के बाद से टीम कोई भी सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

     

     

    Previous Article
    Next Article