T10 Cricket League 2018: CSK को चैंपियन बनाने वाले स्टीफन फ्लेमिंग अब इस टीम के बने कोच

Updated on: Nov 20, 2018 1:11 pm IST

  • न्यूजीलैंड के महान कप्तानों में से एक स्टीफन फ्लेमिंग एक नये रोल के लिए फिर तैयार हैं. कल से शुरू हो रहे टी10 क्रिकेट लीग में स्टीफन फ्लेमिंग को बंगाल टाइगर्स टीम का कोच बनाया गया है. यानी अब फ्लेमिंग चेन्नई सुपर किंग्स के बाद बंगाल टाइगर्स को भी चैंपियन बनाएंगे.

     

    स्टीफन फ्लेमिंग अब बंगाल टाइगर्स के साथ

    गौरतलब है कि बतौर कोच फ्लेमिंग काफी सक्सेसफुल रहे हैं. उनके कार्यकाल में आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स तीन बार विजेता बनी है. इसके अलावा टीम को उन्होंने दो मर्तबा चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट भी जिताया है. इसी को ध्यान में रखते हुए स्टीफन फ्लेमिंग को बंगाल टाइगर्स के मालिकों ने उन्हें बतौर कोच नियुक्त किया.

     

    पिछले दिनों मीडिया को संबोधित करते हुए फ्लेमिंग ने कहा, ” कोच की नजरों से कहूँ तो खिलाड़ियों को कोचिंग देना इस फोर्मेट में काफी अच्छा और अलग भी है. पिछले साल जब टी10 लीग का आयोजन हुआ था. तो मैंने इसे बेहद करीब से देखा था. व्यक्तिगत तौर पर, टी10 लीग क्रिकेट का बढ़िया प्रारूप है और मैं इसका लुत्फ़ भी उठाता हूँ. लेकिन, इसमें सबसे बड़ा चैलेंज ये है कि आप दस ओवर में खेलते किस तरह से हो.”

    इसके अलावा स्टीफन फ्लेमिंग ने आईपीएल, टी20 और टी10 फोर्मेट पर भी जोर दिया. बकौल फ्लेमिंग,” लोगों को लगता है कि छोटे प्रारूपों में सोचना कम पड़ता है. लेकिन. हकीकत ये है कि टी20 और टी10 लीग में आपको प्लानिंग के अलावा बहुत चीजों पर गौर करना पड़ता है. यहाँ आपके पास तुरंत फैसले लेने होते हैं. खिलाड़ियों को हर गेंद पर प्लानिंग करनी होती है. और इसमें काफी दबाव भी होता है. लेकिन, बतौर कोच मुझे टी10 लीग और टी20 दोनों बेहद पसंद है. खिलाड़ियों को सही ट्रेनिंग देना अच्छा लगता है.”

    आपको बता दें, कल से युएई में टी10 क्रिकेट लीग शुरू हो रहा है. पहला मैच कराचियंस और राजपूत टीम के बीच खेला जाएगा. कराचियंस टीम के कप्तान शेन वॉटसन हैं. तो राजपूत की कप्तानी ब्रेंडन मैकुलम संभाल रहे हैं.

     

    कबड्डी में हाथ आजमाते नजर आए धोनी

    Previous Article
    Next Article