बुमराह, कुलदीप और उमेश यादव को अंतिम T20 के लिए दिया गया आराम, सिद्धार्थ कौल को मिली जगह

Updated on: Nov 9, 2018 11:33 am IST

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की T20 सीरीज़ के पहले दो मैच जीत कर भारत सीरीज़ पर कब्ज़ा कर चुका है। अब सीरीज़ के अंतिम मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने अपने तीन प्रमुख गेंदबाज़ों को आराम देने का फैसला किया है।

    अब तक भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव अंतिम T20 में नही खेलेंगे। इनके साथ ही तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव को भी आराम दिया गया है।

    बता दें की T20 सीरीज़ का अंतिम मुकाबला 11 नंवबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इन खिलाड़ियों की आराम देने के पीछे बड़ी वजह यह है की भारतीय टीम इसी महीने ऑस्ट्रेलिया के लंबे दौरे पर जा रही है। वहां भारतीय टीम दौरे की शुरुआत 21 नंवबर से तीन मैचों की T20 सीरीज़ से करेगी।

    इन खिलाड़ियों को आराम देने की जानकारी BCCI ने शुक्रवार को प्रेस रिलीज़ के माध्यम से दी है। आराम दिए गए इन खिलाड़ियों की जगह टीम में तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल को जगह मिली है।

    खेले जा रहे T20 सीरीज़ की बात करें तो वनडे और टेस्ट सीरीज़ की तरह T20 सीरीज़ में भी भारत का ही वर्चस्व देखने को मिला है। पहले T20 में भारतीय टीम ने कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाज़ी के दम पर मेहमान टीम को सस्ते में समेटते हुए 5 विकेट की जीत दर्ज करने में कामयाब हुआ था।

    वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए विकटों के पतझड़ के बीच किसी तरह सौ रन के आंकड़े को पर करते हुए 8 वीकेट खो कर 109 रन बनाने में सफल रहा था। जवाब में भारत 5 विकेट रहते 18वें ओवर में जीत दर्ज कर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रहा था।

     

    दूसरे T20 में भी वेस्टइंडीज के लिए कुछ नही बदला और इस बार रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 111 रन की बेजोड़ पारी खेलते हुए भारत का स्कोर 195 रन पहुँचा दिया था। जवाब में मेहमान टीम 9 वीकेट खो कर 124 रन ही बना पाई। इस तरह भारत 71 रन से मैच के साथ साथ सीरीज़ भी अपने नाम करने में कामयाब रहा था।

    Previous Article
    Next Article