वर्ल्ड कप को देखते हुए कोहली चाहते हैं अगले आईपीएल से दूर रहें गेंदबाज़

Updated on: Nov 9, 2018 3:05 pm IST

  • भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इच्छा जताई है की वैसे भारतीय गेंदबाज़ जिनके आगामी वर्ल्ड कप में खेलने की उम्मीद है, वह 2019 में होने वाले आईपीएल में न खेले। ऐसा कोहली इस लिए चाह रहे हैं ताकि गेंदबाज़ अपना ध्यान आईपीएल की जगह आने वाले वर्ल्ड कप  पर लगाएं।

    विराट कोहली ने ये बात सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित COA के साथ हो रही मीटिंग के दौरान कही है। यह मीटिंग भारत के पिछले इंग्लैंड सीरीज़ पर किए खराब प्रदर्शन पर चर्चा के लिए बुलाई गयी थी। COA के साथ इस मीटिंग में कोहली के अलावा रोहित शर्मा, आजिंक्य रहाणे भी मौजूद थे। इस मौके पर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के साथ शेलेक्शन कमिटी के चैयरमैन एम के प्रसाद भी मौजूद थे।

     

     

    इस मांग पर COA कर रहा है IPL अधिकारी से बात

    एक अंग्रेजी अख़बार में छपे खबर के मुताबित कोहली के इस मांग को देखते हुए CoA अधिकारीयों ने आईपीएल कमिटी के एक अधिकारी हेमांग अमीन से ऐसी किसी संभवना को ले कर बातचीत की है।


    ख़बर के अनुसार आईपीएल कमिटी के अधिकारी ने CoA कमिटी को सुझाव दिया है की अगर ऐसे कदम उठाने पड़ते हैं तो इसे जल्दी से जल्दी पूरा करना होगा और टीम फ्रेंचाइज़ को इसके बारे में 15 नवंबर से पहले ही बताना होगा। ज्ञात हो की खिलाड़ियों के अदला- बदली की अंतिम तारीख 15 नवंबर तक ही है। ऐसे में अगर CoA कोहली की मांग पर अमल करता है तो कुछ टीमों को अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना ही इस सीज़न उतरना पर सकता है।

     

    केवल गेंदबाज़ों के लिए की गयी है मांग

    आगामी आईपीएल में न खेलने की मांग केवल गेंदबाज़ो के लिए की गयी है। खबर के अनुसार मीटिंग में आईपीएल में आगामी  वर्ल्ड कप में खेलने वाले संभावित बल्लेबाज़ों पर कोई बात नही की गयी है। मीटिंग में मौजूद कोहली, रहाणे और रोहित में से किसी ने भी बल्लेबाज़ों के आईपीएल में खेलने को लेकर कोई बयान नही दिया है।

    बता दें की 2019 में 50-50 क्रिकेट वर्ल्ड कप 30 मई से शुरू हो कर 14 जुलाई तक खेला जाएगा। आईपीएल 2019 में 29 मार्च से शुरू हो कर 19 मई तक खेला जाएगा।

    Previous Article
    Next Article