रोहित की एक और बेजोड़ पारी के दम पर भारत का मैच के साथ – साथ T20 सीरीज़ पर भी कब्ज़ा

Updated on: Nov 7, 2018 1:01 am IST

  • रोहित की बेहतरीन बल्लेबाजी का सिलसिला वनडे के बाद T20 सीरीज़ में भी जारी है। वनडे में दो बार 150 से अधिक की पारी खेलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की T20 सीरीज़ के दूसरे मैच में भी वेस्टइंडीज के गेंदबाज़ों पर रोहित शर्मा कहर बन कर टूटे।

     

    हिट रही भारतीय बल्लेबाज़ी

    दूसरे T20 में वेस्टइंडीज के कप्तान ने टॉस जीत कर लखनऊ के नए नवेले मैदान पर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। जल्द ही भारतीय बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज कप्तान के फैसले को गलत साबित कर दिया। पिछले कुछ मैचों से फ्लॉप चल रहे शिखर धवन का बल्ला आखिरकार इस मैच मे रन बनाने में कामयाब रहें।

     

    पहले वीकेट के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 14 ओवर में 123 रन जोड़े। भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जिन्होंने 41 गेंद का सामना करते हुए 43 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत नाकाम रहे और सिर्फ 5 रन बना सके।

    दो वीकेट गिरने के बावजूद एक छोड़ से रोहित शर्मा ने आक्रमण जारी रखा और मैदान के चारो ओर शॉट खेले। रोहित ने 61 गेंद में 8 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रन की पारी खेली जबकि लोकेश राहुल 14 गेंद में 26 रन बनाए। भारत ने अपने 20 ओवर में 2 विकेट खो कर 195 रन बनाए।

    भारतीय गेंदबाज़ों के आगे पस्त नज़र आए वेस्टइंडीज के बल्लेबाज

    196 रन के विशाल लक्ष्य के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज दूसरे ओवर से ही दबाव में नज़र आए। मैच का दूसरा ओवर ले कर आए खलील अहमद ने शाई होप को सिर्फ टीम के 7 रन के स्कोर पर चलता कर दिया। होप केवल 6 रन बना पाए। इसके बाद भी नियमित अंतराल पर वेस्टइंडीज के विकेट जाते रहें।

     

    वेस्टइंडीज के 5 विकेट 68 रन पर ही गिर गए। बाकी के बल्लेबाज भी कुछ खास नही कर पाए और वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में 9 विकेट खो कर केवल 124 रन तक ही पहुँच पाई। इस तरह भारतीय टीम 71 रन से मैच जीत कर सीरीज़ में 2-0 की अजय बढ़त बनाने में कामयाब रही।

    Previous Article
    Next Article