विंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, स्टार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Updated on: Dec 11, 2018 12:22 pm IST

  • आगामी वेस्टइंडीज के दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम में कोई फेरबदल नहीं हुआ है. जबकि वनडे टीम में ऑलराउंडर डेविड विली को जरूर वापसी हुई है. 15 खिलाड़ियों की इंग्लैंड टेस्ट टीम ने हाल ही में श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

     

    इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान

    लिहाजा, चयनकर्ताओं ने फेरबदल नहीं की. केंट के स्टार ऑलराउंडर जोए डेनली को जेसन रॉय और ओली पोप से टक्कर मिली थी. लेकिन, वह अपनी जगह टेस्ट टीम में बचाने में कामयाब रहे.

    तेज गेंदबाज ओली स्टोन भी अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रहे. हालांकि, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ लाल गेंद की सीरीज में खेलने का मौका मिल नहीं पाया था.

     

    मुख्य चयनकर्ता का बड़ा बयान

    जेसन रॉय को टेस्ट टीम में जगह न मिलने पर कुछ लोगों ने आपत्ति भी जताई. इस पर मुख्य चयनकर्ता एड स्मिथ ने कहा,” जब जोस बटलर को हमने फिर से टेस्ट टीम में जगह दी थी. तो कुछ लोगों ने इस फैसले पर अपनी नाराजगी जताई थी. चूँकि, अब जोस बटलर टेस्ट में भी बेस्ट हैं. तो लोग जेसन रॉय को लेकर सवाल कर रहे हैं. बिना शक के जेसन रॉय टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. इसलिए हमने उन्हें इंग्लैंड लायंस टीम में जगह दी थी.”

     

    विली-प्लंकेट की हुई वापसी

    वहीं, वनडे टीम की बात करें तो पांच मैचों की इस सीरीज के लिए डेविड विली को टीम में बुलाया गया है. इस टीम में भी जोए डेनली अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे. हालाँकि, लियम डावसन को टीम से बाहर कर दिया गया है.

    अनुभवी तेज गेंदबाज लियम प्लंकेट को इंग्लैंड की वनडे टीम में जगह मिली है. दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में प्लंकेट खेल नहीं पाए थे. स्टार युवा ऑलराउंडर सैम करन और ओली स्टोन को टीम में जगह नहीं मिली है.

     

    टेस्ट टीम इस प्रकार है:

    जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, जो डेनली, बेन फोएक्स, कीटोन जेनिंग्स, जैक लीच, आदिल राशिद, बने स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स।

     

    वनडे टीम इस प्रकार है:

    इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कुर्रन, जो डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन राय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

     

    श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय पर लगे संदिग्ध गेंदबाजी का आरोप, मैच रेफरी ने मांगी रिपोर्ट

    Previous Article
    Next Article