टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली गंवा सकते हैं नंबर एक की कुर्सी, पुजारा-अश्विन को हुआ फायदा

Updated on: Dec 11, 2018 12:46 pm IST

  • भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर बने हुए हैं. लेकिन, उनकी नंबर एक की कुर्सी को बड़ा खतरा भी है. जी हाँ, विराट कोहली को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन लगातार चुनौती पेश कर रहे हैं.

     

    विराट कोहली की छिनेगी ताज?

    हालिया आईसीसी की तरफ से जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं. विराट कोहली के इस समय 920 अंक है. जबकि केन विलियम्सन पहली बार 900 अंकों के क्लब में शामिल हुए हैं. विलियम्सन के इस सकत 913 अंक है. कोहली और विलियम्सन के बीच महज सात अंकों का फासला ही है.

     

    गौर हो, पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केन विलियम्सन ने शानदार प्रदर्शन प्रदर्शन किया था. उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में एक शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 386 रन बनाए थे. आबुधाबी में केन विलियम्सन ने पहली पारी में 89 तो दूसरी पारी में 139 रनों की बेमिसाल पारी खेली थी. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में कुछ खास नहीं कर पाए थे. कोहली ने पहली पारी में 3 जबकि दूसरी में 34 रन बनाए थे.

     

    कोहली और विलियमसन में जंग

    विलियमसन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 913 अंक लेकर दूसरे नंबर पर आ गए हैं. कोहली के पास 920 अंक हैं और वह पहले स्थान पर बने हुए हैं. एडिलेड टेस्ट में मैच जिताउ पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. पुजारा ने एडिलेड में पहली पारी में 123 जबकी दूसरी में 71 रन की पारी खेली थी.

     

    अश्विन को एक स्थान का फायदा

    ऑफ स्पिनर आर अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का फायदा मिला है. 786 अंक के साथ अश्विन अब सातवें से छठे स्थान पर आ गए हैं. आपको बता दें, अश्विन ने एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में 3-3 विकेट हासिल किए थे.

     

    विंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, स्टार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

    Previous Article
    Next Article