| On 1 year ago

जो रूट ने अलस्टेयर कुक का फेयरवेल बेहतरीन बनाने के लिए तैयार की योजना! जानिये क्या?

By Vandana Mrigwani

भारत को 4-1 से हराना अलस्टेयर कुक के लिए सबसे अच्छा फ़ेयरवेल होगा

अब तक लगभग सबकुछ इंग्लैंड के पक्ष में हुआ है, इंग्लैंड ने 3-1 से सीरीज को जीत लिया है. सीरीज के अंतिम मुकाबले में जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी तब भारत सीरीज को सकारात्मक रूप से खतम करना चाहेगा. इंग्लैंड की सोच 4-1 से कब्जा करने की होगी.

4-1 से जीतने की योजना पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का कहना है कि यह अलस्टेयर कुक के लिए काफी अच्छा फ़ेयरवेल होगा. और आखिरी मुकाबले में जीत से विश्व में अच्छा संदेश प्रसार होगा.
रूट ने कहा कि कुक ने अपना सन्यास घोषित कर दिया है पर इंग्लैंड की टीम के लिए यह कोई ध्यान हटाने का बिन्दु नहीं है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह भावुक सप्ताह होगा

“यह उनके लिए और उन लोगो के लिए जिन सभी ने उनके साथ खेला है, सभी के लिए यह भावुक मुकाबला है. ड्रेसिंग रूम में उनका न होना काफी निराशाजनक सा है, पर उन्हे उनके आखिरी मुकाबले में खिलाने के लिए मैं काफी उत्सुक हूं.”

इंग्लैंड के कप्तान ने यह भी कहा कि अलस्टेयर कुक अपने सन्यास पर शंकित नहीं हैं, यह उनके अनुसार सन्यास का सबसे सही वक़्त था.

उन्होने आगे कहा कि,” हमने किसी भी प्रकार की कोई योजना नहीं बनाई पर हमें लगता है कि हम कुछ काफी बेहतर करेंगे. मुझे जहां तक उम्मीद है, मैदान पर या मैदान के बाहर सभी उनकी मदद करेंगे. यह किसी भी प्रकार का नकारात्मक बिन्दु नहीं होगा, यह हम सभी को प्रेरित करेगा.”

” वह ड्रेसिंग रूम में काफी मायने रखते हैं, और मैं जो भी हो सकता है करूंगा ताकि उनका अंतिम मैच बेहतर बना सकूं. ”

अलस्टेयर कुक का पूरी टीम पर प्रभाव पर उन्होने कहा कि,” मुझे याद है वे ड्रेसिंग रूम में एक ऐसे व्यक्ति की तरह हैं जो सब कुछ आसान कर देते हैं. ऑस्ट्रेलिया में मैंने इक्का दुक्का पारियां अच्छी खेलीं थी, पर वे हर मैच में मैदान के चारो ओर शॉट लगा रहे थे. यह काफी ज्यादा लुभावना था.”

Vandana Mrigwani