CWC 2019: बेहद रोमांचक हो चला है पॉइंटस टेबल का समीकरण, इन टीमों पर मंडरा रहा है बाहर होने का खतरा

By Shubham Mishra @shub4438

इंग्लैंड की लगातार दो बड़ी हार ने विश्व कप 2019 के पॉइंटस टेबल को बेहद दिलचस्प बना दिया है। श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी कठिन नजर आ रही है। जबकि मेजबान टीम की इन दो हार ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे जरुर खोल दिए है।

इंग्लैंड की राह हुई मुश्किल

विश्व कप की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही इंग्लैंड की टीम लगातार दो हार से बुरी तरह फंस चुकी है। पहले श्रीलंका और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार ने टीम की पॉइंटस टेबल में गणित बिगाड़ दी है।

इंग्लैंड के अभी 7 मैचों में चार जीत के साथ कुल 8 पॉइंटस है मेजबान टीम को अपने अगले दो मैच भारत और न्यूजीलैंड से खेलने है, जो की अबतक इस विश्व कप में अजेय रही है। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन दोनों ही टीमों को धूल चटानी होगी,जो टीम के लिए कतई आसान नहीं होगा।

पाकिस्तान के लिए खुले रास्ते

इंग्लैंड की लगातार दो हार से सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान की टीम को पहुंचा है। पाकिस्तान को अभी तीन मैच खेलने है जिसमे अगर वो तीनों में जीत दर्ज कर लेता है तो वो सेमीफाइनल में प्रवेश कर लेगा।

हालांकि टीम को ये भी उम्मीद करनी होगी की मेजबान इंग्लैंड अपने दोनों मैच में से एक में हार जाए।उसके बाद ही टीम के लिए जगह बन पाएगी।

यह भी पढ़े –  CWC 2019: इस गेंदबाज ने तोड़ा एलन डोनाल्ड का रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बना गेंदबाज

साउथ अफ्रीका पूरी तरह से बाहर

कागज पर इस विश्व कप में बेहद मजबूत नजर आ रही साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में अपने इतिहास को एक बार फिर बदलने में नाकाम रही। 7 मैचों में लगातार 5 हार के साथ टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

जबकि अफगानिस्तान और विंडीज की टीम भी इस विश्व कप से पूरे तरह से बाहर हो चुकी है। श्रीलंका की टीम भी अभी 6 पॉइंटस के साथ रेस में बनी हुई है।

देखें विश्व कप हमारी खास पेशकश….

Shubham Mishra @shub4438

Die Hard fan of cricket and love to write for sports...